चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ब्रेड में मिले चूहों के अवशेष, जापान की कंपनी ने वापस मंगाए 1 लाख से ज्यादा पैकेट

Japanese Firm Recalls Bread Packed After Founding Rat Remains In Some : जापान में ब्रेड बनाने वाली एक कंपनी ने ब्रेड के लाखों पैकेट वापस मंगाने का फैसला किया है। इसकी वजह यह रही कि इनमें से कुछ पैकेट्स में चूहों के अवशेष पाए गए थे।
07:21 PM May 09, 2024 IST | Gaurav Pandey
Representative Image (Pixabay)
Advertisement

Rat Remains Found In Bread : जापान में ब्रेड बनाने वाली कंपनी पास्को शिकिशिमा (Pasco Shikishima) के कुछ पैकेट्स में चूहों के अवशेष पाए गए थे। इसके बाद कंपनी ने 1 लाख से ज्यादा ब्रेड के पैकेट्स को वापस मंगाने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने इस बात को लेकर जांच की शुरुआत भी की है कि स्लाइस्ड ब्रेड के 2 पैकेट्स में चूहों के अवशेष किस तरह पहुंचे। कंपनी ने यह भी कहा है कि इस ब्रेड को खाने के बाद किसी के भी बीमार होने की जानकारी नहीं आई है।

Advertisement

कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारे कुछ ग्राहकों को समस्या हुई इसके लिए हम माफी मांगते हैं। हम अपने क्वालिटी मैनेजमेंट सिस्टम को और मजबूत करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि दोबारा इस तरह की घटना न होने पाए। कंपनी ने कहा कि हम उन प्रोडक्ट्स को वापस मंगा रहे हैं जो समान फैक्टरी लाइन में बनाए गए थे। इसके अलावा हम इस घटना का कारण जानने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही यह भी प्लानिंग की जा रही है कि कैसे आने वाले समय में ऐसा फिर से होने दिया जाए।

फैक्टरी में रोका गया काम, जांच का आदेश

बता दें कि कंपनी की व्हाइट चोजुकु ब्रेड के कुछ पैकेट्स में लोगों को चूहों के अवशेष मिले थे। यह एक हाइपर फर्मेंटेड ब्रेड होती है जिसका टेक्सचर सामान्य ब्रेड से काफी अलग होता है। इसे टोक्यो के पश्चिमी हिस्से में पाए जाने वाले एक पौधे से बनाया जाता है। उल्लेखनीय है कि इस घटना के सामने आने के बाद कंपनी ने टोक्यो में स्थित इस फैक्टरी में काम पूरी तरह से रोक दिया गया है और इसके साथ ही जांच का आदेश भी जारी किया गया है। खाने को लेकर जापान में पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: लंदन के क्लब में अब तक थी सिर्फ पुरुषों को अनुमति, 193 साल बाद मिली महिलाओं को एंट्री

ये भी पढ़ें: शुक्र पर एक साल से लंबा होता है एक दिन, जानें Venus के बारे में हैरान कर देने वाले Facts

ये भी पढ़ें: Google Maps के 5 बेस्ट फीचर्स, नहीं जानते तो जान लीजिए, लाइफ हो जाएगी बेहद आसान

Advertisement
Tags :
breadJapanspecial-news
Advertisement
Advertisement