खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

राष्ट्रपति चुनाव से हटेंगे जो बाइडेन? कोरोना संक्रमित हुए डेमोक्रेट उम्मीदवार, अब आगे क्या?

Joe Biden Covid-19 Positive: जो बाइडेन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनके स्वास्थ्य को लेकर लगातार सवाल होते रहे हैं। देखना होगा कि बाइडेन का अगला कदम क्या होगा।
07:20 AM Jul 18, 2024 IST | News24 हिंदी
जो बाइडेन ने पहली बार राष्ट्रपति चुनाव में अपनी दावेदारी को लेकर दो टूक बात की है। फोटोः ANI
Advertisement

Joe Biden tests positive for COVID-19: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 में जो बाइडेन को रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं को भी इस बात का पता है और वे लगातार बाइडेन से ढलती उम्र का हवाला देते हुए चुनाव से अपना नाम वापस लेने की बात कर रहे हैं, लेकिन बाइडेन चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं।

Advertisement

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बाइडेन का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है। इससे पहले BET News को दिए इंटरव्यू में जो बाइडेन ने कहा था कि वे तभी राष्ट्रपति चुनाव की रेस से हटने की सोचेंगे, जब डॉक्टर्स कहेंगे कि उन्हें कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हैं। ये पहली बार था जब जो बाइडेन ने स्पष्ट किया था कि किन स्थितियों में वह राष्ट्रपति चुनाव में अपनी दावेदारी वापस ले लेंगे।

दूसरी ओर व्हाइट हाउस की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि जो बाइडेन को कोरोना के हल्के लक्षण हैं और वह खुद को आइसोलेट करेंगे। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन पियरे ने कहा कि लास वेगास में अपने पहले कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति बाइडेन का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्हें वैक्सीन दी गई है और बूस्टर डोज भी दिया गया है। कोविड संक्रमित पाए जाने के बाद बाइडेन डेलावर लौटेंगे, जहां वे खुद को आइसोलेट करेंगे।

Advertisement

ट्रंप के साथ डिबेट में हल्के पड़े बाइडेन

बता दें कि राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार में जो बाइडेन का प्रदर्शन ट्रंप के मुकाबले कमजोर रहा है। पिछले महीने हुई डिबेट में जो बाइडेन के प्रदर्शन को राजनीतिक विश्लेषकों ने कमजोर आंका था। BET News को दिए इंटरव्यू में 81 वर्षीय जो बाइडेन से पूछा गया था कि किन स्थितियों में वह राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी पर पुर्नविचार करना चाहेंगे? इस पर जो बाइडेन ने कहा कि 'अगर स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी उभर आती है, डॉक्टर मेरे पास आते हैं और कहते हैं कि आपको ये समस्या है तब।'

इससे पहले जो बाइडेन लगातार इस बात पर जोर देते रहे थे कि वह फिट हैं, बतौर राष्ट्रपति अगले चार साल अपना दूसरा कार्यकाल पूरा कर सकते हैं। साथ ही जो बाइडेन यह भी दोहराते थे कि ट्रंप को हराने के लिए वह सर्वाधिक उपयुक्त व्यक्ति हैं। लेकिन बीते कुछ समय से जो बाइडेन के स्वास्थ्य को लेकर वॉशिंगटन डीसी के गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। उनकी उम्र और मानसिक स्वास्थ्य पर लगातार सवाल हो रहे हैं। ट्रंप के साथ डिबेट के बाद तो यह और भी बढ़ गई है। साथ ही बीते चार साल में जिस तरह से जो बाइडेन ने सार्वजनिक कार्यक्रमों में हाव-भाव प्रदर्शित किए हैं, इसके चलते उन पर लगातार उंगलियां उठती रही हैं।

बतौर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने कार्यकाल में तीन बार फिजिकल टेस्ट करवाया है। इस दौरान हर बार उनका न्यूरोलॉजिकल टेस्ट किया गया। फरवरी में जो बाइडेन के फिजिशियन केविन ओ'कोनोर ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन को हल्का आर्थराइटिस है और नींद संबंधी परेशानियों के लिए उनका इलाज किया जा रहा है। हालांकि केविन ओ'कोनोर ने कहा था कि जो बाइडेन स्वस्थ हैं, एक्टिव हैं और बतौर राष्ट्रपति अपनी भूमिका के लिए एकदम फिट हैं।

Advertisement
Tags :
americaDonald Trumpjoe bidenUS Presidential Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement