Advertisement

लीक हो गई KFC की वर्ल्ड फेमस रेसिपी! कर्नल सैंडर्स के भतीजे के नोट ने खोल दिया बड़ा राज, आप भी जानिए

KFC Recipe Leak: KFC की सीक्रेट रेसिपी का राज हुआ फाश! कर्नल सैंडर्स के भतीजे के हाथ से लिखा नोट आया सामने, जानिए क्या है KFC चिकन के स्वाद का असली राज।

KFC Recipe Leak

KFC Recipe Leak: KFC, यानी Kentucky Fried Chicken, दुनिया भर में अपने चिकन के अनोखे स्वाद के लिए मशहूर है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस स्वाद का राज क्या है? अब तक ये राज एक सीक्रेट रेसिपी की तरह रहा है। लेकिन हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है जिसने इस रहस्य से पर्दा उठा दिया है।

कर्नल सैंडर्स, जिनके नाम पर ये ब्रांड है, के भतीजे के पास एक हाथ से लिखा नोट मिला है। इस नोट में KFC की वो सीक्रेट रेसिपी लिखी हुई है जिसके बारे में दुनिया भर के लोग जानने के लिए तरस रहे थे। इस नोट के सामने आने से फूड इंडस्ट्री में तहलका मच गया है। कई दशकों से KFC अपनी रेसिपी को बेहद गुप्त रखता आया है। इस रेसिपी को दुनिया के सबसे बड़े राजों में से एक माना जाता था। लेकिन अब ये राज किसी के सामने खुल गया है।

यह भी पढ़े: किसी ने पेड़ को बनाया दुल्हन तो किसी ने फोन को पति, ये है दुनिया की कुछ सबसे अनोखी शादियां

KFC Recipe Leak

असल में क्या हुआ?

हाल ही में, कर्नल सैंडर्स के भतीजे ने एक पुराना नोट Public किया है, जिसमें KFC की सीक्रेट रेसिपी लिखी है। यह नोट कई दशकों पुराना है और इसे कर्नल सैंडर्स के हस्ताक्षर के साथ लिखा गया था। इस नोट के लीक होने से KFC की सीक्रेट रेसिपी की जानकारी अब सभी के पास उपलब्ध हो गई है।

KFC की सीक्रेट रेसिपी क्या है?

KFC की प्रसिद्ध रेसिपी 11 खास हर्ब्स और मसालों का मिश्रण है, जो कि चिकन को बेहद स्वादिष्ट और खास बनाता है। यह रेसिपी कर्नल सैंडर्स ने 1952 में बनाई थी और इसे KFC का गुप्त तंत्र कहा जाता है। इस रेसिपी के कारण ही KFC को इतनी लोकप्रियता मिली है और इसके चिकन की खासियत को सभी सराहते हैं।

KFC Recipe Leak

  • 2/3 teaspoons of salt
  • 1/2 teaspoons of thyme
  • 1/2 teaspoons of basil
  • 1/3 teaspoons of oregano
  • 1 teaspoon of celery salt
  • 1 teaspoon of black pepper
  • 1 teaspoon of dried mustard
  • 4 teaspoons of paprika
  • 2 teaspoons of garlic salt
  • 1 teaspoon of ground ginger
  • 3 teaspoons of white pepper

कैसे लीक हुआ नोट?

यह नोट कर्नल सैंडर्स के भतीजे ने एक पुरानी अलमारी में पाया था, जब वह अपने परिवार की पुरानी चीजें देख रहा था। नोट में सीक्रेट रेसिपी के साथ ही कई हर्ब्स और मसालों के नाम भी लिखे हैं। जैसे ही इस नोट की तस्वीरें और जानकारी सोशल मीडिया पर सामने आईं, यह खबर तेजी से फैल गई।

यह भी पढ़े: 6 बजे उठना…15 घंटे की श‍िफ्ट, कुछ इस तरह अंतर‍िक्ष में कट रही सुनीता व‍िल‍ियम्‍स की ज‍िंंदगी

क्या हो सकते हैं इसके प्रभाव ?

इस लीक से KFC की खासियत को लेकर एक बड़ा सवाल उठ सकता है। हालांकि, KFC का कहना है कि उनकी सीक्रेट रेसिपी को बनाए रखने के लिए कई सुरक्षा उपाय किए गए हैं। लेकिन इस लीक के बाद, लोग अब खुद सोच सकते हैं कि क्या KFC की रेसिपी का असली जादू अभी भी कायम रहेगा या नहीं।

 

Open in App