30 अफसरों को फांसी पर चढ़ाया!बाढ़ में तबाही से भड़का उत्तर कोरिया का तानाशाह

World News: जुलाई महीने में उत्तर कोरिया में भारी बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ की घटनाओं में 4 हजार से ज्यादा लोग मारे गए। हजारों की संख्या में घर बर्बाद हो गए। किम जोंग ने व्यक्तिगत तौर पर बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया था।

featuredImage
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (ANI)

Advertisement

Advertisement

World News: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने 30 हाई रैंकिंग अधिकारियों को फांसी दे दी है, जिन पर विनाशकारी बाढ़ को रोक पाने में नाकाम रहने का आरोप लगा था। दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी चोसुन टीवी के मुताबिक उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने कहा कि जिन लोगों के चलते बाढ़ में लोगों की जान गई। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। उत्तर कोरिया के चागांग प्रांत में विनाशकारी बाढ़ के चलते 4 हजार लोग मारे गए।

ये भी पढ़ेंः न्यूयॉर्क में बीजिंग की अंडर कवर एजेंट; 14 साल गवर्नर ऑफिस में रही, अब हुआ भंडाफोड़

रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर कोरिया ने पार्टी के 20-30 प्रमुख व्यक्तियों को अगस्त के आखिर में एक ही समय में मार डाला। साथ ही चागांग प्रांत के बर्खास्त पार्टी सचिव कांग बोंग हून को भी पकड़ लिया गया है। उत्तर कोरिया की समाचार एजेंसी केसीएनए के मुताबिक किम जोंग उन ने अधिकारियों से उन लोगों सख्ती से दंडित करने को कहा है, जो आपदा को रोकने की जिम्मेदारी को पूरा नहीं कर पाए हैं।

बता दें कि जुलाई महीने में उत्तर कोरिया में भारी बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ की घटनाओं में 4 हजार से ज्यादा लोग मारे गए। हजारों की संख्या में घर बर्बाद हो गए। किम जोंग ने व्यक्तिगत तौर पर बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया था।

ये भी पढ़ेंः डॉग के साथ 5 बार ‘इंटीमेट’ हुए पति-पत्नी, तीन साल तक चला गंदा खेल, कोर्ट ने दी सजा

केसीएनए के मुताबिक बच्चों, वृद्ध और विकलांग सैनिकों सहित 15,400 से ज्यादा लोगों को प्योंगयांग की फैसिलिटी में ठहराया गया है। किम जोंग उन ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों को फिर से बनाने में दो से तीन महीने लगेंगे। प्रभावित इलाके के कुछ हिस्सों को विशेष आपदा क्षेत्र घोषित किया गया है।

Open in App
Tags :