चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'बाइडेन के कुत्ते को भी गोली मार देनी चाहिए'; गवर्नर क्रिस्टी नोएम ने क्यों कही ऐसी बात?

US Governor Says Joe Biden's Dog Should Be Killed: अमेरिका में साउथ डकोटा की गवर्नर राष्ट्रपति जो बाइडेन को एक अजीबो-गरीब सुझाव देकर विवादों में आ गई हैं। उन्होंने कहा है कि बाइडेन के जर्मन शेफर्ड कुत्ते कमांडर को गोली मार देनी चाहिए।
04:08 PM May 06, 2024 IST | Gaurav Pandey
South Dakota Governor Kristi Noem
Advertisement

America News: अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति चुनाव होने हैं और इसे लेकर राजनीतिक बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का दौर चरम पर है। इस समय चर्चा में हैं साउथ डकोडा की गवर्नर क्रिस्टी नोएम जिन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के कुत्ते 'कमांडर' को मार दिए जाने की सलाह दी है। अपने पालतू कुत्ते की जान लेने को लेकर पहले की आलोचना का सामना कर रहीं क्रिस्टी ने एक और विवादित बयान देकर अपने लिए संकट और गंभीर कर लिया है।

Advertisement

रिपब्लिकन नेता क्रिस्टी नोएम ने एक टीवी प्रोग्राम के दौरान कहा कि बाइडेन (Joe Biden) के जर्मन शेफर्ड कुत्ते कमांडर को गोली मार देनी चाहिए। सीक्रेट सर्विस के कई एजेंट्स को काट चुका कमांडर की व्हाइट हाउस में एंट्री पर पिछले साल बैन लगा दिया गया था। क्रिस्टी ने कहा कि जो बाइडेन का कुत्ता सीक्रेट सर्विस के 24 लोगों पर हमला कर चुका है। इस कुत्ते पर फैसला लेने के लिए और कितने लोगों को घायल होना पड़ेगा और उसका हमला झेलना पड़ेगा?

'कमांडर' ने कितने एजेंट्स को काटा?

बता दें कि अक्टूबर 2022 से जुलाई 2023 के बीच कमांडर की ओर से सीक्रेट सर्विस के कर्मचारियों को काटने की 24 घटनाएं हुई थीं। इसके बाद उसे किसी खुफिया जगह भेज दिया गया था। यही मुद्दा उठाते हुए क्रिस्टी ने कहा कि एक कुत्ता जो किसी को भी काट लेता है, बेहद खतरनाक है। बता दें कि बीते दिनों की क्रिस्टी ने अपने पालतू कुत्ते क्रिकेट को मार दिया था। इसे लेकर उनका कहना है कि वह भी खतरनाक था इसलिए मैंने ऐसा किया।

Advertisement

क्रिस्टी बन सकती हैं ट्रंप की रनिंग मेट

गवर्नर क्रिस्टी नोएम की एक किताब 'नो गोइंग बैक' आने वाले मंगलवार को पब्लिश होने वाली है। उनके इस बयान को उनकी इस किताब के लिए पब्लिसिटी स्टंट भी कहा जा रहा है। बता दें कि क्रिस्टी नोएम को डोनाल्ड ट्रंप की रनिंग मेट के तौर पर देखा जा रहा है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस बार फिर रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार हैं। डोनाल्ड ट्रंप भी जो बाइडेन (Joe Biden) पर हमला करने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: घास-मूंगफली के छिलके खाने को मजबूर यहां के लोग!

ये भी पढ़ें: इस जगह पर पिछले 500 साल से नहीं बढ़ा है किराया!

ये भी पढ़ें: Sunita Williams तीसरी बार भरेंगी अंतरिक्ष में उड़ान

Advertisement
Tags :
america newsjoe bidenspecial-newsUS Election 2024
Advertisement
Advertisement