खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आइसक्रीम वैन ने 29 बच्चे कुचले, 18 गंभीर घायल; कल्चरल फेस्टिवल में इवेंट के दौरान भीषण हादसा

Ice Cream Seller Van Hits Childrens: कल्चरल फेस्टिवल में आई आइसक्रीम वैन ने बच्चों को कुचल दिया है। हादसे का वीडियो सामने आया है। वहीं घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 3 बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है।
09:17 AM May 03, 2024 IST | Khushbu Goyal
Ice Cream Seller Van Hits Childrens
Advertisement

Ice Cream Seller Truck Hits Childrens: फेस्टिवल चल रहा था, बच्चे और उनके परिजन म्यूजिकल इवेंट में मस्त थे, अचानक हादसा हुआ और चीख पुकार मच गई। फेस्टिवल में आइसक्रीम बेचने वाला अपनी वैन लेकर आया था, लेकिन उसकी वैन ने इवेंट में हिस्सा ले रहे बच्चों को कुचल दिया। वैन बच्चों की भीड़ के बीच से निकली और करीब 29 बच्चों को टक्कर मारते हुए निकल गई।

Advertisement

बच्चों को कुचलने के बाद वैन पहाड़ी से लुढ़क गई और एक दीवार से टकराकर रूक गई। दूसरी ओर, जिन बच्चों को वैन ने टक्कर मारी थी, वे घायल होकर गिर गए। आनन फानन में बच्चों को मौके पर फर्स्ट ऐड दिया गया। 18 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनमें से तीन बच्चों की हालत नाजुक है और वे अस्पताल में उपचाराधीन हैं। हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

Advertisement

कैसे और कहां हुआ हादसा?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसा पूर्व-सोवियत गणराज्य किर्गिस्तान में पहाड़ी इलाके में हुआ। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने हादसे की पुष्टि की है। वहीं देश के स्वास्थ्य मंत्री एलिमकादिर बेइशेनालिएव ने हादसे के वायरल वीडियो पर संज्ञान लिया और घायलों का हालचाल जाना। उन्होंने पुलिस को हादसे की जांच करने का आदेश दिया है।

उनका निर्देश है कि पुलिस हादसा होने के कारणों की पता लगाए। अगर हादसे के लिए ड्राइवर जिम्मेदार है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं पुलिस ने मामले की जांच की तो ड्राइवर ने पूछताछ में बताया कि वह अपनी वैन का हैंडब्रेक लगाना भूल गया था। आइसक्रीम बेचते समय झटका लगने से वह लुढ़क गई और बच्चों को कुचलते हुए निकल गई। जानबूझ हादसा नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें:10000 फीट ऊंचाई, अचानक समुद्र में प्लेन गिरा; 1500 मीटर गहरे पानी में तड़प-तड़प कर मरे 23 पैसेंजर्स

बच्चे बेहोश होकर गिर गए थे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ड्राइवर ने बताया कि जैसे ही वैन लुढ़की वह और सुरक्षा कर्मी वैन के पीछे दौड़े, लेकिन उसे रोक नहीं पाए। वैन 30 मील प्रति घंटे की रफ्तार से भीड़ में घुस चुकी थी। हादसे में घायल बच्चों की उम्र 9 से 16 साल के बीच है। फेस्टिवल में तैनात एंबुलेंस में बच्चों को फर्स्ट ऐड दिया गया। वहीं कुछ बच्चों को घायल और बेहोशी की हालत में घास पर पड़े देखा गया।

बता दें कि किर्गिस्तान में ही मार्च महीने में भी एक हादसा हुआ था। 2 विशाल हाथियों ने एक उत्सव में उत्पात मचाते हुए लोगों को अपनी जान बचाने के लिए भागने पर मजबूर कर दिया था। उस हादसे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। बेहोशी के इंजेक्शन लगाकर दोनों हाथियों को कंट्रोल करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें:नाश्ता बनवाया, फ्लैट साफ कराया…छात्रों से नौकरों वाले काम करवाती थी प्रोफेसर! अब हुई सस्पेंड

Advertisement
Tags :
special-newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement