होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पाकिस्तान में अजब फर्जीवाड़ा; बीमार बच्चे को अस्पताल ने मृत बच्ची से बदल दिया, शुरू हुई जांच

Lahore Dead Girl Assign Case: पाकिस्तान में एक अजीब मामला सामने आया है। लाहौर में एक परिवार अपने 4 दिन के बच्चे के इलाज के लिए आया था। लेकिन डॉक्टरों ने परिवार को मृत बच्ची थमा दी। पुलिस को मामले की शिकायत की गई है। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जांच शुरू हो गई है।
08:25 PM Jul 06, 2024 IST | Parmod chaudhary
बच्चे की जगह परिवार को सौंपी मरी बच्ची।
Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान के लाहौर में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बच्चों के अस्पताल के खिलाफ गंभीर आरोप लगे हैं। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है। अस्पताल प्रबंधन पर बच्चे को बदलने के आरोप लगे हैं। बच्चे के बदले एक परिवार को मरी हुई बच्ची सौंप दी गई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है। दरअसल एक परिवार अपने चार दिन के बीमार बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल लेकर आया था। उपचार के दौरान बच्चे की हालत में सुधार नहीं हुआ। डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर शव परिवार को सौंप दिया। परिवार भी बच्चे का शव बिना देखे ले आया। जब शव को दफनाने के लिए ले जाया गया तब परिवार को पता लगा कि शव बच्चे का नहीं, बच्ची का है।

Advertisement

कमेटी कर रही दोषियों को बचाने की कोशिश

बच्चे का पिता तुरंत अस्पताल पहुंचा और बताया कि वे लोग इलाज के लिए बच्ची को नहीं, बच्चे को लाए थे। लेकिन सही जवाब नहीं मिलने पर पिता ने पुलिस को शिकायत देकर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। संबंधित डॉक्टरों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जब अधिकारियों ने अस्पताल जाकर जांच की तो पता लगा कि बच्चा गायब किया गया है। घटना सामने आने के बाद पंजाब स्वास्थ्य विभाग ने भी कार्रवाई की बात कही है। वहीं, अस्पताल प्रबंधन ने जांच के लिए 3 सीनियर डॉक्टरों की कमेटी गठित की थी।

यह भी पढ़ें:धरती की ओर तेजी से आ रहा विशाल Asteroid, 65000 Km प्रतिघंटा रफ्तार, NASA ने जारी की वॉर्निंग

उम्मीद थी कि कमेटी की जांच में पूरा मामला साफ हो जाएगा। कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने सभी डॉक्टरों, नर्सों व दूसरे स्टाफ मेंबर्स से बात की है। अस्पताल की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली गई हैं। लेकिन कहीं भी बच्चे को बदलने का उल्लेख रिपोर्ट में नहीं किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्चे की हालत गंभीर थी। उसे वेंटिलेटर सपोर्ट की जरूरत थी। वहीं, उसे दूसरे अस्पताल में रेफर करने की सिफारिश भी की गई थी। इसके बाद बच्चे के माता-पिता ने इलाज से इनकार किया था और वे छुट्टी फॉर्म पर हस्ताक्षर कर मर्जी से बच्चे को लेकर गए थे। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच जारी है। कमेटी की रिपोर्ट भी उनको मिल चुकी है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:अंतरिक्ष से कैमरे में कैद हुआ कुदरत का करिश्मा, ISS ने दिखाई पृथ्वी के ‘लाइट शो’ की झलक

Open in App
Advertisement
Tags :
pakistan news in hindi
Advertisement
Advertisement