खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फ्लाइट में चढ़ते ही लैपटॉप फटा भड़की आग, 500 से ज्यादा पैसेंजरों की जान बची; कहां-कैसे हुआ हादसा?

Laptop Caught Fire in Flight: लैपटॉप में आग लगने से फ्लाइट में हड़कंप मच गया। बैग को बाहर फेंककर 500 से ज्यादा पैसेंजरों की जान बचाई गई। हादसा अमेरिका में तब हुआ, जब पैसेंजर फ्लाइट में बैठे ही थी कि अचानक बैग से धुंआ निकलने लगा।
07:44 AM Jul 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
बैग से धुंआ निकलते देख फ्लाइट में अफरा तफरी मच गई थी।
Advertisement

Laptop Caught Fire in Flight: अमेरिका में भीषण विमान हादसा होने से बच गया। जैसे ही पैसेंजर फ्लाइट में चढ़ा, उसके बैग में रखे लैपटॉप में चिंगारी भड़की और वह फट गया। बैग से धुआं निकलने लगा, जिसे देखकर क्रू मेंबर्स के होश उड़ गए। फ्लाइट में बैठ चुके पैसेंजरों में भी हड़कंप मच गया। आनन फानन में पैसेंजर ने बैग को प्लेन से बाहर फेंका। सुरक्षा कर्मियों ने आकर उसे जब्त किया।

Advertisement

टरमैक पर लैपटॉप में लगी आग बुझाई। वहीं इस हादसे में 3 पैसेंजर झुलसे हैं, जिन्हें तुंरत एयरपोर्ट पर मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया। पैसेंजरों को उतारकर प्लेन के कोने-कोने की तलाशी ली गई। जिसके लैपटॉप में आग लगी, उसे भी सुरक्षा कर्मियों ने अपनी हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की। फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें दूसरी फ्लाइट में उनके गंतव्य तक भेजा गया।

 

Advertisement

रेस्क्यू करते समय पैसेंजरों को लगी चोटें

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसा सैन फ्रांसिस्को में हुआ। अमेरिकन एयरलाइंस के विमान में चढ़ते समय लैपटॉप में आग लगी। फ्लाइट 2045 सैन फ्रांसिस्को से मियामी जाने वाली थी, लेकिन एयरपोर्ट पर टेकऑफ से पहले ही हादसा हो गया। पैसेंजर फ्लाइट में चढ़ रहे थे कि कैरी ऑन बैग के अंदर रखे लैपटॉप से धुंआ निकलने लगा।

एयरलाइन की ओर से दिए गए बयान के अनुसार, सैन फ्रांसिस्को से मियामी जा रही अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट 2045 को शुक्रवार दोपहर को आपातकालीन स्लाइड और जेटब्रिज का उपयोग करके खाली कराना पड़ा। सैन फ्रांसिस्को फायर डिपार्टमेंट ने यात्रियों को सुरक्षित टर्मिनल पर वापस लाने के बाद लैपटॉप में लगी आग को बुझाया। पैसेंजरों को रेस्क्यू करते समय 3 लोगों को मामूली चोटें आईं, जिन्हें फर्स्ट एड दे दिया गया था।

यह भी पढ़ें:चमत्कारी बच्चा! उम्र 1 साल, कीड़ों ने खाया, हाईवे किनारे खाई में अकेले 2 दिन रहा, फिर भी मिला जिंदा

प्लेन को किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं

पुलिस के अनुसार, सैन फ्रांसिस्को (SFO) से मियामी (MIA) के लिए उड़ान भरने वाली अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट 2045 में सवार होने के दौरान ग्राहक के बैग के अंदर से धुआं निकलने की सूचना मिली। बैग को फ्लाइट के क्रू मेंबर्स ने तुरंत प्लेन से बाहर फेंका। सभी पैसेंजरों को रेस्क्यू किया।

एयरबस A321 प्लेन को इस घटना से कोई नुकसान हुआ है या नहीं, इसकी जांच चल रही है। एयरलाइन के क्रू मेंबर्स ने सूझबूझ दिखाते हुए पैसेंजरों की जान बचाई, इसके लिए एयरलाइन और पैसेंजनों ने उनका आभार जताया। एयरलाइन ने असुविधा के लिए अपने ग्राहकों से माफी मांगी है।

यह भी पढ़ें:क्या Gay थे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन? नई डॉक्यूमेंट्री में खुलेंगे चौंकाने वाले कई राज!

Advertisement
Tags :
america flight newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement