होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

चलती फ्लाइट में पायलट को आया हार्ट अटैक, कोई नहीं था तो इस महिला ने उतारा प्लेन

Las Vegas woman miraculously lands plane: महिला ने सूझबूझ का परिचय दिया और ये बात एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को बताई। जिसके बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के दिए निर्देशों का पालन करते हुए उसने किसी तरह प्लेन को लैंड करवाया।
10:39 PM Oct 09, 2024 IST | Amit Kasana
प्रतिकात्मक फोटो, क्रेडिट गूगल
Advertisement

Las Vegas woman miraculously lands plane: लास वेगास में एक मिरेकल हुआ है, दरसअल, यहां एक ऐसी महिला ने प्राइवेट प्लेन को उतारा जिसने आज तक कभी प्लेन उड़ाना नहीं सीखा और न ही उसके पास पायलट का लाइसेंस है। दरअसल, हुआ कुछ ऐसा कि वह अपने पायलट पति के साथ निजी प्लेन में उड़ान भर रही थी।

Advertisement

इस दौरान अचानक उसके पति को दिल का दौरा पड़ गया, वह प्लेन उड़ाने में असमर्थ हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस दौरान यवोन किनेन-वेल्स नामक ये महिला घबराई नहीं। महिला ने सूझबूझ का परिचय दिया और ये बात एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को बताई। जिसके बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के दिए निर्देशों का पालन करते हुए उसने किसी तरह प्लेन को लैंड करवाया।

महिला को लगा अब वह दोनों मर जाएंगे

महिला के अनुसार उसके सामने जीवन और मृत्यु के हालत थे। ऐसे में उसने अपने जीवन को चुना। उन्होंने बताया कि जब उनके पति को हार्ट अटैक आया तो वह काफी सहम गई थीं। लेकिन उन्होंने रोने-धाने की बजाए हिम्मत दिखाई और हवा में लहराते प्लेन को किसी तरह नीचे तक लेकर आईं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ‘घर खाली कर चलें जाएं’, 321km/h की रफ्तार से आया चक्रवात, राष्ट्रपति ने इस देश के लोगों से की अपील

5900 फीट की ऊंचाई पर था प्लेन

जानकारी के अनुसार महिला की उम्र 69 साल है और उनके पति एलियट अल्पर 78 साल के हैं। महिला रियल एस्टेट एजेंट है, बताया जा रहा है कि अल्पर को जब दिल का दौरा आया तो उस समय विमान करीब 5900 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। वह दोनों लास वेगास से कैलिफोर्निया जा रहे थे।

सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल

सोशल मीडिया पर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर और महिला की बातचीत वायरल है, जिसमें कंट्रोलर महिला से कहता है कि हम आपको इस तरह से रास्ता बताएंगे जिससे आप आगे बढ़ते हुए सीधे बेकर्सफील्ड हवाई अड्डे पर पहुंच जाएंगी, क्या यह ठीक है? इस पर महिला जवाब देती है ओके। अब अल्पर की हालत स्थिर है, उनका इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें: जमीं से आसमां तक! एक बार फुल चार्ज होने पर 12 महीने तक चलेगी बैटरी, ये काम हो जाएंगे आसान

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement