होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मलावी के उप राष्ट्रपति समेत 10 की मौत, हादसे का शिकार हुआ लापता हुआ विमान

पश्चिमी अफ्रीकी देश मलावी के उप राष्ट्रपति साउलोस चिलिमा की विमान हादसे में मौत हो गई है। सोमवार को उनके विमान के लापता होने की बात सामने आई थी। मंगलवार को मलावी के राष्ट्रपति ने हादसे में चिलिमा की मौत हो जाने की पुष्टि की।
06:35 PM Jun 11, 2024 IST | Gaurav Pandey
Malawi's vice president Saulos Chilima
Advertisement

Malawi Vice President Passed Away : मलावी के उप राष्ट्रपति साउलोस चिलिमा की विमान हादसे में मौत हो गई है। सोमवार को उनके विमान के लापता होने की खबर आई थी। वहीं, मंगलवार को पता चला कि सैन्य विमान हादसे का शिकार हो गया था। घटना में 9 और लोगों की जान भी गई है जो इस विमान में सवार थे।

Advertisement

राष्ट्रपति लजारस चाकवेरा ने मंगलवार को एक संबोधन के दौरान बताया कि उप राष्ट्रपति को ले जा रहे विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है। यह विमान सोमवार को लापता हो गया था। जानकारी के अनुसार विमान ने सोमवार को सुबह 9 बजे (स्थानीय समयानुसार) उड़ान भरी थी। इसे 10.30 बजे मजूजू एयरपोर्ट पहुंचना था।

विमान के लापता होने की खबर सामने आने के बाद राष्ट्रपति चाकवेरा ने तुरंत सर्च ऑपरेशन और रेस्क्यू अभियान चलाने का आदेश जारी कर दिया था। चाकवेरा को बहामास की यात्रा पर जाना था लेकिन इस घटना के बाद उन्होंने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। उप राष्ट्रपति की मौत के बाद से देश में शोक का माहौल छाया है।

Advertisement

2022 में गिरफ्तार किए गए थे चिलिमा

बता दें कि चिलिमा को साल 2022 में रिश्वतखोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। यह मामला एक ब्रिटिश-मालवियन कारोबारी से जुड़ा हुआ था। मामले में उनकी सारी शक्तियां छीन ली गई थीं। हालांकि, पिछले महीने ही उन्हें राहत मिली थी जब  एक अदालत ने चिलिमा के खिलाफ सभी आरोपों को खारिज कर दिया था।

Open in App
Advertisement
Tags :
Malawispecial-newsworld news
Advertisement
Advertisement