सोते हुए शख्स की नाक में घुसा कॉकरोच, डॉक्टर भी हैरान; जान पर बन आई तो करना पड़ा ऑपरेशन

Cockroach enters sleeping man nose: कॉकरोच से कई तरह की एलर्जी हो सकती है, इनसे एलर्जी होने पर लगातार खांसी, छींक और नाक बंद होने जैसी शिकायतें होती हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Cockroach enters sleeping man nose: एक शख्स की नाक में सोते हुए कॉकरोच घुस गया। पीड़ित को सुबह उठने पर इस बात का पता ही नहीं चला। उठने पर उसे गले में खराश और बलगम महसूस हुआ। जिसे नॉर्मल समझकर वह ऑफिस चला गया, लेकिन लगातार तीन दिन उसे गले और छाती में परेशानी हुई। पीड़ित के छाती में तेज दर्द हुआ तो वह डॉक्टर के पास पहुंचा।

बलगम और उल्टी आने लगी

पीड़ित जब डॉक्टर के पास पहुंचा तो उसके मुंह से तेज बदबू आ रही थी। उसे उल्टी और बलगम की शिकायत थी। प्राथमिक जांच में तो डॉक्टरों को कुछ समझ नहीं आया। लेकिन छाती और गले का एक्सरे और अल्ट्रासाउंड करवाने पर उन्हें युवक की छाती में किसी कीड़े के पंख नजर आए। पहले तो डॉक्टरों को यह संदिग्ध लगा लेकिन दोबारा जांच करने पर शख्स की छाती में कॉकरोच होने की पुष्टि हुई।

ये भी पढ़ें: बैल के अंडकोष से बनी दवा खाकर संभोग करता था ये तानाशाह, बेहद क्रूर थी मौत

ऑपरेशन कर निकाला गया कॉकरोच

परेशानी बढ़ने पर युवक का ऑपरेशन किया गया, उसकी छाती से कॉकरोच को निकाला गया। इस पूरे मामले से डॉक्टर हैरान हो गए। कॉकरोच निकालने के बाद पीड़ित ने राहत की सांस ली। जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला चीन के Henan इलाके का है। यहां 58 साल के Haikou की नाक में कॉकरोच घुस गया था। फिलहाल उसकी हालत अब स्थिर है। डॉक्टर फिलहाल उनकी निगरानी कर रहे हैं।

कॉकरोच से एलर्जी होने का खतरा

डॉक्टरों का मानना है कि कॉकरोच से कई तरह की एलर्जी हो सकती है। इनसे एलर्जी होने पर लगातार खांसी, छींक और नाक बंद होने जैसी शिकायतें होती हैं। इसके अलावा कई लोगों को शरीर पर लाल चकत्ते और बुखार तक आ जाता है। कॉकरोच से खुजली, अस्थमा और सांस संबंधी अन्य समस्या होने का भी खतरा रहता है।

ये भी पढ़ें: मैरीलैंड चिड़ियाघर में क्यों हुई इस पक्षी की हत्या? फिर जताया गया दुख, जानें मामला

ये भी पढ़ें: मां को ये मैसेज कर 14 साल के छात्र ने 9 लोगों को मारी गोली, पिता ने पुलिस को बताया क्या चाहता है बेटा?

Open in App
Tags :