चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'इस आदमी का पता बताओ, 2 करोड़ पाओ'...पत्नी की हत्या कर भागे भारतीय को पकड़ने के लिए FBI का एलान

FBI Announces Reward For Indian Murderer: अमेरिका की जांच एजेंसी एफबीआई ने एक शख्स के लिए इनाम घोषित किया है। यह आरोपी मर्डर मामले में वांछित है। जो भारत के ही एक राज्य का रहने वाला है। उसने यूएस में एक महिला का मर्डर किया है। महिला आरोपी की ही पत्नी थी, जिसका मामूली बात पर कत्ल कर दिया गया।
11:16 AM Apr 18, 2024 IST | News24 हिंदी
हत्यारोपी पर इनाम घोषित किया गया है। फोटो-एफबीआई वेब
Advertisement

Maryland Murder Case: अमेरिकी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) की ओर से भारतीय मूल के एक व्यक्ति पर ढाई लाख अमेरिकी डॉलर (2.09 करोड़ रुपए) का इनाम रखा गया है। व्यक्त गुजरात का रहने वाला है, जो अमेरिका में अपनी पत्नी की हत्या के बाद से फरार है। एजेंसी ने कहा है कि वह लगातार भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल नामक आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। सूचना देने वाले की पहचान भी गुप्त रखी जाएगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘एक साथ दिखना मर्डर करना नहीं’…23 साल पहले सजा पा चुके दो लोगों को HIGH COURT ने बरी किया

एफबीआई को आखिरी बार आरोपी के न्यू जर्सी के नेवार्क इलाके में होने की जानकारी मिली थी। 12 अप्रैल 2015 को आरोपी ने मैरीलैंड के हनोवर में एक डोनट (तली आटा पेस्ट्री) की दुकान पर अपनी पत्नी का कत्ल किया था। दोनों दुकान पर साथ काम करते थे। पत्नी का नाम ऐनी अरुंडेल काउंटी था, जिसका मामूली बात पर आरोपी ने कत्ल कर दिया था।

Advertisement

सिर पर वार कर ली थी जान

एफबीआई के अनुसार उसने पत्नी के सिर पर भारी चीज से कई वार किए थे। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ 13 अप्रैल को वारंट जारी किया गया था। उसके खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज हुआ था। एफबीआई की ओर से कहा गया है कि आरोपी शायद यूएस से बाहर भाग गया है। उसने फ्लाइट के जरिए देश छोड़ा है। 20 अप्रैल 2015 को आरोपी के खिलाफ डिस्ट्रिक्ट ऑफ मैरीलैंड, यूनाइटेड स्टेट्स डिस्ट्रिक्ट कोर्ट, मैरीलैंड, बाल्टीमोर में कॉमन अरेस्ट वारंट जारी किए जा चुके हैं। लेकिन आरोपी का सुराग नहीं लग पा रहा है। अब आरोपी के खिलाफ इनाम की घोषणा की गई है।

भारतीय छात्र का भी हो चुका है मर्डर

अमेरिका में कुछ माह पहले एक भारतीय छात्र की हत्या का मामला भी सामने आया था। मृतक बोस्टन विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग का स्टूडेंट था। उसकी पहचान 20 वर्षीय पारुचुरी अभिजीत के तौर पर हुई थी, जो मूल रूप से आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले का रहने वाला था। पिता परुचुरी चक्रधर और माता श्रीलक्ष्मी की इकलौती संतान था। मां शुरू में नहीं चाहती थी कि बेटा विदेश जाए। लेकिन बाद में परिवार ने सहमति से भेजा था।

Advertisement
Tags :
America Murder Case
Advertisement
Advertisement