खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

92 साल के Rupert Murdoch 5वीं बार करेंगे शादी; कौन हैं Elena Zhukova, जिनसे मीडिया टायकून ने की सगाई

Media Tycoon Rupert Murdoch Engagement: मीडिया की दुनिया के बादशाह रुपर्ट मर्डाेक 92 साल की उम्र में दूल्हा बनने जा रहे हैं। बीती रात उन्होंने सगाई कर ली। वे अपनी गर्लफ्रेंड को पिछले 4 महीने से डेट कर रहे थे। अब दोनों ने शादी करने का फैसला करते हुए सगाई की रस्में निभा ली हैं। जल्दी ही दोनों शादी भी कर लेंगे।
10:15 AM Mar 08, 2024 IST | Khushbu Goyal
Media Tycoon Rupert Murdoch
Advertisement

Rupert Murdoch Engaged With Elena Zhukova: 92 साल की उम्र में रूपर्ट मर्डोक (Rupert Murdoch) दूल्हा बनने जा रहे हैं। उन्होंने छठी बार सगाई की है और यह उनकी 5वीं शादी होगी। उनकी 5वीं सगाई रेडियो होस्ट एन लेस्ली स्मिथ के साथ हुई थी, जो 2 सप्ताह बाद ही टूट गई थी, लेकिन अब उनके जीवन में 67 वर्षीय रिटायर्ड जीवविज्ञानी ऐलेना ज़ुकोवा (Elena Zhukova) आई हैं, जिन्हें उन्होंने बीती रात अंगूठी पहनाई और जल्दी ही दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे। दोनों एक दूसरे को पिछले 4 साल से डेट कर रहे थे। नवंबर 2023 में दोनों ने अपने रिश्ते को दुनिया के सामने पेश किया था।

Advertisement

 

कैलिफोर्निया में होगा वेडिंग रिसेप्शन

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूज कॉर्प और फॉक्स से रिटायरमेंट लेने के 5 महीने बाद अरबपति रुपर्ट मर्डोक ने शादी करने का ऐलान करके सभी को चौंका दिया है। उनके ऑफिस से जारी किए गए प्रेस नोट के अनुसार, 92 वर्षीय मर्डोक 67 वर्षीय ऐलेना ज़ुकोवा से शादी करने के लिए तैयार हैं। दोनों एक दूसरे को पिछले 4 साल से डेट कर रहे थे। नवंबर 2023 में दोनों ने अपने रिश्ते को दुनिया के सामने पेश किया था। वेडिंग रिसेप्शन कैलिफोर्निया में उनके अंगूर के बागान मोरागा में होगा।

Advertisement

 

मर्डोक की अन्य 4 बीवियां और बच्चे

मर्डोक की मुलाकात ज़ुकोवा से उनकी तीसरी पूर्व पत्नी वेंडी डेंग के जरिए हुई थी। 2013 में उन्होंने अपनी तीसरी पत्नी चीनी मूल की बिजनेस वूमेन वेंडी डेंग से तलाक लिया था। दोनों 14 साल से शादीशुदा थे। मर्डोक की चौथी पत्नी अमेरिकी मॉडल एवं अभिनेत्री जेरी हॉल थीं, जिनसे उन्होंने 2022 में तलाक ले लिया था। उनकी अन्य 2 पत्नियां ऑस्ट्रेलियाई फ्लाइट अटेंडेंट पेट्रीसिया बुकर, स्कॉटिश मूल की पत्रकार अन्ना मान थीं। चारों पत्नियों से उनके 6 बच्चे हैं।

कौन हैं ऐलेना जुकोवा?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मर्डोक की नई मंगेतर ऐलेना कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, लॉस एंजिल्स में काम करती थीं। ज़ुकोवा मूल रूप से रूस से हैं। जुकोवा ने रूसी ऑयल बैरन अलेक्जेंडर जुकोवा से शादी की थी, जिससे उनकी एक बेटी दशा जुकोवा है। दशा जुकोवा समाजसेवी और बिजनेसवूमेन हैं, जिन्होंने रूस के प्रीमियर लीग फुटबॉल क्लब चेल्सी के पूर्व मालिक रोमन अब्रामोविच से शादी की हुई है।

कौन हैं रुपर्ट मर्डोक?

Advertisement
Tags :
Rupert Murdochspecial-newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement