होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

द‍िनदहाड़े मेयर को गोल‍ियों से भूना, इस देश में ड्रग्‍स माफ‍िया का आतंक, 3 द‍िन में दो बड़े नेताओं के मर्डर

Mexican mayor murdered: नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ काम करने के चलते ही शहर के मेयर का पदभार ग्रहण करने के एक सप्ताह से भी कम समय में एलेजांद्रो आर्कोस की हत्या की गई है।
05:03 PM Oct 07, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Mexican mayor murdered: एक देश जिसमें ड्रग्स तस्कर इतने अधिक प्रभावशाली हैं कि उन्होंने मेयर की उसके घर में ही गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड की किसी को भनक तक नहीं लगी। ताज्जुब की बात ये है कि मेयर ने करीब 6 दिन पहले ही अपना पदभार संभाला था।

Advertisement

Alejandro Arcos की गोली मारकर की गई है हत्या

दरअसल, हम बात कर रहे हैं Mexico की। यहां के मेयर Alejandro Arcos चिलपेंसिंगो स्थित अपने घर में मृत पाए गए, उन्हें गोली मारी गई थी। बता दें चिलपेंसिंगो Guerrero इलाके में आता है और यहां ड्रग कार्टेल सक्रिय है, इतना ही नहीं ड्रग्स की तस्करी और इस धंधे पर अपने वर्चस्व के चलते आए दिन तस्कर यहां हत्या और हिंसक घटनाओं को अंजाम देते हैं।

ये भी पढ़ें: 1.5 करोड़ लोगों की जान खतरे में; आंधी-तूफान-बारिश की चेतावनी, जानें Cyclone मिल्टन कितना खतरनाक?

Advertisement

3 दिन पहले ही फ्रांसिस्को टापिया की हत्या हुई थी

मैक्सिकन मीडिया के अनुसार इलाके में नशीले पदार्थों की तस्करी के खिलाफ काम करने के चलते ही शहर के मेयर का पदभार ग्रहण करने के एक सप्ताह से भी कम समय में एलेजांद्रो आर्कोस की हत्या कर दी गई है। बता दें आर्कोस की हत्या से करीब 3 दिन पहले ही सरकार में नए सचिव फ्रांसिस्को टापिया की भी गोली मारकर हत्या की गई थी।

शहर में ड्रग्स कार्टेल है सक्रिय 

तीन दिन में दो बड़े नेताओं की हत्याकांड से पूरे शहर में दहशत और डर का माहौल है। चप्पे-चप्पे पर नाकेबंदी कर पुलिस जांच कर रही है। हत्यारों की धरपकड़ के लिए पुलिस की 5 टीमें बनाई गई हैं, जो दबिश दे रही हैं। बता दें चिलपेंसिंगो मैक्सिको के दक्षिण-पश्चिमी राज्य गुएरेरो का एक बड़ा शहर है। यहां की आबादी करीब 280000 है। यहां लंबे समय से ड्रग्स कार्टेल सक्रिय है।

ये भी पढ़ें: इजरायल-हमास जंग का 1 साल; मिलिए उन बंधकों से जिनके लिए इजरायल ने मारे 41 हजार फिलीस्तीनी

Open in App
Advertisement
Tags :
world news
Advertisement
Advertisement