चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mexico: चुनावी रैली के दौरान गिर गया मंच, हादसे में 1 बच्चे समेत 9 लोगों की गई जान, 50 से ज्यादा घायल

Mexico Accident: मेक्सिको में एक चुनावी रैली के दौरान बड़ा हादसा हो गया जब अचानक मंच ही गिर गया। इस घटना में 9 लोगों की मौत हुई है और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जिनमें से कुछ ही हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है यह घटना तेज हवाएं चलने की वजह से हुई।
08:15 PM May 23, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Stage Collapse During Election Rally In Mexico : उत्तरी मेक्सिको में हुई एक चुनावी रैली ट्रैजेडी में बदल गई जब अचानक मंच गिर गया। बुधवार की रात हुई इस घटना में कम से कम नौ लोगों की मौत होने की खबर है। जान गंवाने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। इसके अलावा कम से कम 50 लोग घायल हुए हैं जिनमें से कुछ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं जिनमें वहां बने अफरा-तफरी के हालात साफ देखे जा सकते हैं।

Advertisement

फुटेज में देखा जा सकता है कि लोग चिल्ला रहे हैं और गिरते मंच की चपेट में आने से बचने के लिए भागने की कोशिश कर रही हैं। मंच का स्ट्रक्चर वहां गिरा जहां राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होरहे अल्वारेज मेनेज और उनकी सिटिजंस मूवमेंट पार्टी के सदस्य मौजूद थे। हालांकि, अल्वारेज को गंभीर चोट नहीं आई है। इसे लेकर गवर्नर सैमुअल गार्सिया ने खेद जताया है। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में बताया कि हादसे में एक नाबालिग समेत कुल 9 लोगों की मौत हो गई है।

मेक्सिको में चल रहा तेज बारिश और तूफान का दौर

अल्वारेज ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि मैं ठीक हूं और अधिकारियों के संपर्क में हूं। उन्होंने लिखा कि मेरी प्राथमिकता पीड़ितों की देख-रेख करना है। हादसे के बाद मौके पर पहुंची मेडिकल टीम ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बता दें कि मेक्सिको इस समय भारी बारिश और तेज हवाओं का सामना कर रहा है। यहां 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। ऐसे में गवर्नर गार्सिया ने लोगों से अपील की है कि तूफानों से बचने के लिए लोग घर से बाहर निकलने से परहेज करें।

Advertisement

राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी ने सस्पेंड किए चुनावी कैंपेन

जिस कार्यक्रम के दौरान यह घटना हुई वह सैन पेड्रो गार्जा गार्सिया शहर के मेयर पद के लिए सिटिजंस मूवमेंट पार्टी की कैंडिडेट लोरेनिया कैनावाटी की क्लोजिंग कैंपेन रैली थी। घटना के बाद अल्वारेज ने अपनी आगामी कैंपेंस सस्पेंड कर दी हैं। वह फिलहाल सैन पेड्रो गार्जा गार्सिया में ही हैं। उन्होंने कहा कि जब तक आखिरी शख्स को अस्पताल नहीं पहुंचा दिया जाएगा तब तक मैं यहीं रहूंगा। इस हादसे में उनकी टीम के कुछ सदस्य भी घायल हुए हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।

Advertisement
Tags :
Mexicospecial-newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement