खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चमत्कारी बच्चा! उम्र 1 साल, कीड़ों ने खाया, हाईवे किनारे खाई में अकेले 2 दिन रहा, फिर भी मिला जिंदा

Miracle Boy of America: अमेरिका में एक चमत्मकार हुआ है। एक साल का बच्चा 2 दिन खाई में बिल्कुल अकेले रहा, फिर भी वह सही सलामत है। एक ट्रक ड्राइवर ने उसे देखा और पुलिस को सौंप दिया। अब पुलिस यह पता लगा रही है कि आखिर बच्चा खाई में कैसे पहुंचा?
09:11 AM Jul 12, 2024 IST | Khushbu Goyal
अमेरिका के इस बच्चे की कहानी काफी अनोखी है।
Advertisement

Miracle Boy Found Alive After 2 Days: जाको राखे साइयां, मार सके न कोय...यह उक्ति अकसर सार्थक होते देखी है। एक बार फिर यह कहावत सही साबित हुई, जब एक साल का बच्चा 2 दिन भी खाई से जिंदा मिला और वह भी बिल्कुल ठीक हालत में। हालांकि उसके शरीर पर कीड़ों के काटने के निशान हैं, लेकिन एक ट्रक ड्राइवर को वह खाई में झाड़ियों के बीच खेलता मिला। इस बच्चे का चमत्कारी कहा जा रहा है, क्योंकि वह सड़क किनारे खाई में 2 दिन-रात बिल्कुल अकेला रहा।

Advertisement

ट्रक ड्राइवर ने बच्चे को संभाला और पुलिस को फोन किया। पुलिस ने मौके पर आकर बच्चे को हिरासत में लिया। अस्पताल ले जाकर उसका मेडिकल कराया। बच्चा बिल्कुल स्वस्थ है। उसके परिवार के बारे में पड़ताल की तो उसके 4 साल के भाई की लाश मिली। वहीं उसकी मां को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, क्योंकि उसने अपने दोनों बच्चों के लापता होने की जानकारी पुलिस को नहीं दी। ऐसे में पुलिस को शक है कि मां ने बच्चों को लावारिस हालत में जानबूझकर छोड़ा, लेकिन क्यों?

 

Advertisement

पिता ने पुलिस को बच्चों के लापता होने के बारे में बताया

मामले की पुष्टि कैलकैसियू पैरिश शेरिफ गैरी स्टिच गिलोरी ने की और बताया कि खाई में मिले बच्चे की पहचान किंगट्रेल जैक के रूप में हुई। उसके मृतक भाई का नाम लीजेंड जैक है और इन दोनों बच्चों की मां 25 वर्षीय आलिया जैक है, जिसे लोगों ने 2 दिन पहले दोनों बच्चों के साथ लेक चार्ल्स के पास देखा गया था। बच्चों के पिता ने उनके लापता होने की खबर पुलिस को दी। पुलिस ने तलाश शुरू की, लेकिन पुलिस को 4 साल के लीजेंड की लाश पानी में मिली। शायद वह बेरिल तूफान की चपेट में आकर पानी में डूबने से मर गया।

एक साल के किंगट्रेल का सुराग नहीं मिला। इस बीच मंगलवार सुबह करीब 9 बजे एक ट्रक ड्राइवर का कॉल आया, जिसमें बताया कि विंटन इलाके में उसे सड़क किनारे खाई में एक बच्चा मिला है। पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो बच्चे को देखकर बोले कि यह तो चमत्कार हो गया। खराब मौसम में भी उसने हाईवे के किनारे 2 दिन बिताए और ट्रक ड्राइवर को भी वह खेलते हुए, झाड़ियों में रेंगते हुए मिला। अच्छा हुआ, ट्रक ड्राइवर को वह मिला, नहीं तो हम उसे भी खो देते।

 

कोर्ट के मां को हिरासत में रखने के आदेश

शेरिफ गिलोरी ने बताया कि तूफान बेरिल ने तबाही मचा रखी है, इसके बावजूद किंगट्रेल बिल्कुल ठीक मिला, यह अविश्वसनीय है। वह अब सुरक्षित है और डॉक्टरों की देखरेख में है। किंगट्रेल को खाई में रहने के दौरान कीड़ों ने काटा, इसके बावजूद वह स्वस्थ है। उसे विंटन के ही एक अस्पताल में ले जाया गया और उसकी हालत अब स्थिर है।

बच्चे की मां आलिया पर लापता बच्चों की रिपोर्ट नहीं करने का आरोप लगाया है। उसे मेरिडियन की एक अदालत ने 3 लाख डॉलर के बॉन्ड पर हिरासत में रखने का आदेश दिया। क्योंकि कोर्ट का निर्देश है कि दोनों बच्चे ऐसी हालत में क्यों पहुंचे? 4 साल के लीजेंड की मौत की वजह क्या रही? इस बारे में पुलिस पता लगाए। अगर मामले में बच्चों की मां की संलिप्तता मिली तो आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Tags :
america newsmiracle Newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement