खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन है Mr. Beast? पहला YouTuber जिसने पार किया 30 करोड़ सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा

YouTube Record: फेमस यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट ने नया रिकॉर्ड बना दिया है। वह यूट्यूब के इतिहास के पहले ऐसे यूट्यूबर बन गए हैं जिनके सब्सक्राइबर्स की संख्या 30 करोड़ को पार कर गई है। यूट्यूब की दुनिया का बेहद पॉपुलर नाम मिस्टर बीस्ट इस मामले में टी-सीरीज को भी पीछे छोड़ चुका है। इस खास रिपोर्ट में जानिए अमेरिका के इस सेलेब्रिटी यूट्यूबर के बारे में सब कुछ।
10:34 PM Jul 10, 2024 IST | Gaurav Pandey
यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट (विकीपीडिया)
Advertisement

Who Is MrBeast : मशहूर यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट (MrBeast) ने वो कर दिखाया है जो प्यूडीपाई नहीं कर पाया था। जिमी 'मिस्टर बीस्ट' डोनाल्डसन बुधवार को ऐसे पहले यूट्यूबर बन गए जिसने इतिहास रचते हुए 30 करोड़ सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा छू लिया है। बता दें कि उन्होंने करीब एक महीने पहले ही भारतीय म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज (T-Series) को पीछे छोड़ा था और यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाले यूट्यूबर बन गए थे। इस खास रिपोर्ट में जानिए कि जीमी डोनाल्डसन उर्फ मिस्टर बीस्ट कौन हैं और उन्होंने सफलता का यह सफर किस तरह से तय किया।

Advertisement

बता दें कि यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स को लेकर टी-सीरीज और स्वीडन के यूट्यूबर प्यूडीपाई के बीच लंबे समय तक जंग चलती रही थी। इस मामले में टी-सीरीज ने प्यूडीपाई को पीछे भी छोड़ दिया था। लेकिन 1 जून को मिस्टर बीस्ट टी-सीरीज से भी आगे निकल गए थे। इसके बाद से ही उनके सब्सक्राइबर्स की संख्या लगातार बढ़ती आई है। मिस्टर बीस्ट ने अपनी यह उपलब्धि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी अपने फैंस के साथ साझा की और लिखा कि मुझे 11 साल पहले का वो पल याद आ रहा है जब मेरे 300 सब्सक्राइबर हो गए थे और मैं खुशी से झूम रहा था।

13 साल की उम्र में अपलोड किया था पहला वीडियो

जिमी डोनाल्डसन का जन्म 7 मई 1998 को हुआ था। वह एक अमेरिकी यूट्यूबर, ऑनलाइन पर्सनालिटी, उद्यमी और समाजसेवी हैं। वह नॉर्थ कैरोलिना के ग्रीनविल में पले-बढ़े थे। वह सबसे पहले साल 2017 में वायरल हुए थे जब उनका 'काउंटिंग टू 100000' वीडियो काफी पॉपुलर हो गया था। उनके इस वीडियो पर कुछ दिन के अंदर ही लाखों व्यूज आ गए थे। जैसे-जैसे उनका चैनल बढ़ा उन्होंने अपनी टीम बनानी शुरू कर दी। आज उनके कई चैनल यूट्यूब पर लाखों-करोड़ों व्यूज बटोर रहे हैं। बता दें कि उन्होंने अपना पहला वीडियो साल 2012 में 13 साल की उम्र में अपलोड किया था।

Advertisement

राष्ट्रपति का चुनाव भी लड़ना चाहते हैं मिस्टर बीस्ट!

उल्लेखनीय है कि यूट्यूब की दुनिया में इतिहास रचने वाले मिस्टर बीस्ट ने हाल ही में एक बयान देकर खलबली मचा दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में प्रत्याशी की उम्र का पैमाना कम कर दिया जाए तो मैं चुनाव लड़ूंगा। उन्होंने कहा था कि अगर मैं राष्ट्रपति बना तो पार्टी लाइन की परवाह नहीं करूंगा। मैं अमेरिका के लोगों को अपनी पहली प्राथमिकता बनाऊंगा। मैं समस्याओं के ऐसे समाधान ढूंढूंगा जो अमेरिका के लिए बेहतर हैं। बता दें कि यूट्यूब पर मिस्टर बीस्ट की पॉपुलैरिटी गजब की है। उनके वीडियोज पर मिनटों में ही लाखों व्यूज आ जाते हैं।

ये भी पढ़ें: आंख जैसे दिखने वाले इस ग्रह पर हो सकता है जीवन!

ये भी पढ़ें: इस महामारी के शिकार होने वाले बन गए ‘कुंभकर्ण’!

ये भी पढ़ें: दुनिया के 10 सबसे जहरीले जानवर; सबसे नीचे सांप!

Advertisement
Tags :
special-newsYOUTUBE
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement