चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एलियंस ने रोका अमेरिका-रूस के बीच परमाणु युद्ध! चांद पर जा चुके नासा के एस्ट्रोनॉट का दावा

Did Aliens Intervened To Prevent Nuclear Warfare On Earth: नासा के एक अंतरिक्ष यात्री ने दावा किया है कि एलियंस हैं और वह धरती पर शांति चाहते हैं। चंद्रमा पर चहलकदमी कर चुके इस अंतरिक्षयात्री का दावा है कि एलियंस की वजह से ही अमेरिका और रूस के बीच परमाणु युद्ध रुका।
11:11 AM Apr 14, 2024 IST | Gaurav Pandey
Representative Image (Pixabay)
Advertisement

Did Aliens Intervened To Prevent Nuclear Warfare On Earth : अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) के एस्ट्रोनॉट एडगर मिशेल चंद्रमा की सतह पर पैर रखने वाले छठे इंसान थे। अब उन्होंने एक अजीबो-गरीब दावा किया है। मिशेल ने दावा किया है कि धरती पर परमाणु युद्ध रोकने के लिए एलियंस ने दखल दिया था। अपोलो 14 में शामिल रहे मिशेल ने हथियारों के टेस्ट के दौरान सैन्य अधिकारियों द्वारा देखे गए अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स (UFOs) को लेकर भी हैरान करने वाली जानकारियां साझा की हैं।

Advertisement

एडगर मिशेल ने बताया कि किस तरह अहम मिसाइल साइट्स पर असामान्य वाहनों को देखे जाने की रिपोर्ट्स सामने आई थीं। उन्होंने न्यू मैक्सिको में व्हाइट सैंड्स वाले इलाकों की अहमियत पर भी बात की जहां इंसान ने साल 1945 में अपना पहला परमाणु हथियार टेस्ट किया था। बता दें कि मिशेल खुद भी न्यू मैक्सिको के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा है कि व्हाइट सैंड्स परणाणु हथियारों के लिए एक टेस्टिंग ग्राउंड था और एलियंस की रुचि इसी को लेकर थी। मिशेल ने दावा किया कि एलियम हमारी सैन्य क्षमताओं के बारे में जानकारी लेना चाहते थे।

धरती पर शांति चाहते हैं एलियन

नासा के इस पूर्व एस्ट्रोनॉट ने कहा कि एलियन हमें युद्ध से बचाने की कोशिश करते रहे हैं और हमारे ग्रह पर शांति को प्रोत्साहित करते रहे हैं। बता दें कि चंद्रमा पर लैंडिंग के बाद मिशेल ने खुले तौर पर एलियंस पर अपने भरोसे की बात स्वीकार की थी। उन्होंने कहा कि मैंने कोल्डवॉर के दौरान परमाणु हथियारों पर काम करने वाले एयरफोर्स के अधिकारियों से बात की है। उन्होंने मुझे बताया है कि कई बार यूएफओ देखे गए और कई बार उनके दिखाई देने के बाद मिसाइल डिसेबल हो गईं। यह साफ बताता है कि वह परमाणु युद्ध को रोकना चाहते हैं।

Advertisement

अमेरिका-रूस के बीच रोकी जंग

मिशेल ने यह भी कहा कि अमेरिका और रूस के बीच स्थिति बीच में इतनी तनावपूर्ण हो गई थी कि परमाणु युद्ध बस होने ही वाला था। लेकिन एलियंस की वजह से ऐसा नहीं हुआ। मिशेल के इन दावों के बाद यूएफओ और एलियंस में रुचि व भरोसा रखने वाले लोगों में एक तरह से खुशी की लहर दौड़ गई है। वैसे भी अगर नासा का कोई एस्ट्रोनॉट जो चांद पर कदम रख चुका है, वह ऐसी कॉन्सपिरेसी थ्योरीज का समर्थन करता है तो इसे मानने वालों का भरोसा बढ़ना तो तय ही है। खैर मिशेल के दावों में सच्चाई कितनी है यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा।

ये भी पढ़ें: अरुणाचल में मिले थे 3 लोगों के शव, सामने आया ‘एलियन कनेक्शन’

ये भी पढ़ें: कौन हैं गोपी थोटाकुरा? बन सकते हैं भारत के पहले Space Tourist!

ये भी पढ़ें: हर साल आते हैं हजारों पर्यटक, लेकिन कोई नहीं चढ़ पाया यह पहाड़

Advertisement
Tags :
aliensAstronautNuclear attackspecial-newsUFO
Advertisement
Advertisement