होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नसरुल्लाह को किया गया सुपुर्द-ए-खाक, इजराइल के डर से सीक्रेट जगह पर दफनाया!

Iran Israel Conflict: हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह को आज जुमे की नमाज के बाद दफना दिया गया। जानकारी के मुताबिक, नसरुल्लाह को एक सीक्रेट जगह पर दफनाया गया है।
03:09 PM Oct 04, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Nasrullah's Death: हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह की इजराइल के हमलों में मौत हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नसरुल्लाह का शब बरामद किया तो उसके शरीर पर किसी तरह के निशान नहीं थे। बताया गया कि हमलों के बाद नसरुल्लाह की मौत दम घुटने से हुई। आज नसरुल्लाह को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। नसरुल्लाह को दफनाने का पूरा कार्यक्रम बहुत ही गोपनीय रखा गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसको एक खुफिया जगह पर दफनाया गया है, ताकि इजराइल को उस जगह का पता ना चल सके।

Advertisement

गुप्त जगह पर दफनाया

नसरुल्लाह की मौत के लगभग एक हफ्ते बाद उनको सुपुर्द-ए-खाक किया गया। पहले रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि उन्हें कर्बला में दफनाया जाएगा। लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक, उनको किसी अंजान जगह पर दफनाया गया है। ये पूरा कार्यक्रम बहुत ही सीक्रेट तरीके से किया गया है। जानकारी ये भी है कि नसरुल्लाह के सम्मान में एक सांकेतिक जनाजा निकाला गया। ये सब इजराइली हमलों के डर से किया गया। कहा जा रहा है कि जब हालात सुधर जाएंगे तब एक बार फिर से नसरुल्लाह के सम्मान में अलग से धार्मिक आयोजन किया जाएगा।


ये भी पढ़ें: ‘इजराइल से लेकर रहेंगे इंतकाम…’, ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामनेई ने दी बड़ी धमकी, मुस्लिम देशों से की ये अपील

खामनेई ने किया आवाम को संबोधित

नसरुल्लाह के जनाजे के साथ-साथ पूरी दुनिया की नजरें ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामनेई पर भी रहीं। उनको लेकर कहा जा रहा था कि नसरुल्लाह के सुपुर्द-ए-खास के प्रोग्राम से पहले वह इजराइल के हमलों पर कुछ बोलेंगे। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद खामनेई का संबोधन हुआ। जिसमें उन्होंने कहा कि जब तक मुसलमान एक नहीं हो जाते तब तक दुश्मनों को हराया नहीं जा सकता। हमें अल्लाह के दिखाए रास्ते पर चलना होगा। प्यार और भाईचारा के साथ रहना होगा। इसके साथ ही खामनेई ने कहा कि इजराइल के खिलाफ जंग में ईरान हिजबुल्लाह के साथ खड़ा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह का अंतिम संस्कार आज, इजराइल का अगला कदम क्या?

Open in App
Advertisement
Tags :
Attack on Israeliran israelNasrullah
Advertisement
Advertisement