खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video में देखिए कैसे क्रैश हुआ प्लेन, 18 जिंदा जले; नेपाल से सामने आया हादसे का पहला फुटेज

CCTV Footage of Nepal Plane Crash: उड़ान भरते ही प्लेन कैसे क्रैश हुआ? इसका पहला फुटेज सामने आ गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इसे जारी किया, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि उड़ान भरते ही विमान गिर गया।
01:27 PM Jul 24, 2024 IST | Khushbu Goyal
Nepal Plane Crash CCTV Footage Viral
Advertisement

Nepal Plane Crash CCTV Footage Viral: नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे का पहला वीडियो सामने आया है। इसमें देख सकते हैं कि प्लेन कैसे क्रैश हुआ? वीडियो एक CCTV फुटेज है, जो त्रिभुवन एयरपोर्ट अधिकारियों ने जारी किया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि टेकऑफ होने के बाद विमान अचानक नीचे की ओर मुड़कर गिर जाता है। नीचे गिरते ही धमाका होता है, आग लगती है और घना का धुंआ निकलने लगता है। हादसे में विमान में सवार 19 लोगों में 18 लोग जिंदा जलने से मारे गए। इकलौते पायलट बचे हैं, जो बुरी तरह घायल हैं। सिनामंगल के KMC अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। नेपाल सरकार ने हादसे की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

Advertisement

 

उड़ान भरते ही गड्ढे में गिरा विमान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसा काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुआ। हादसे में बचे कैप्टन का नाम एम. शाक्य है। प्लेन ने सुबह करीब 11 बजे काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान भरते की कुछ मिनटों में विमान हादसे का शिकार हो गया है। प्लेन शौर्य एयरलाइंस का 9N-AME विमान था। हादसा लोगों ने भी अपनी आंखों से देखा, जिसके कारण हादसास्थल पर लोगों की भारी भीड़ जुटी। प्लेन के गिरते ही फायर ब्रिगेड, पुलिस और NDRF भी मौके पर पहुंची। पुलिस और फायर फाइटर्स ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया तो कॉकपिट के मलबे में घायल कैप्टन मिले। हादसा क्यों हुआ? अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन टेक्निकल खामी का शक जताया गया है।

Advertisement

 

2010 से अब तक हो चुके 12 विमान हादसे

बता दें कि नेपाल में साल 2010 से अब तक करीब 12 विमान हादसे हो चुके हैं, जिनमें देश में अपने कई नागरिकों को खोया है। पिछला विमान हादसा 14 जनवरी 2023 को हुआ था। यति एयरलाइंस का प्लेन पोखरा एयरपोर्ट पर लैंडिंग करते समय सेती नदी में गिरकर क्रैश हो गया था। उस हादसे में 71 लोगों की मौत हुई थी और एक का शव नहीं मिला था। 29 मई 2022 को नेपाल के ही मस्टैंग जिले में हुए प्लेन क्रैश में 22 लोग मरे थे। 2018 में काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट के पास ही US-बांग्ला एयरलाइंस का प्लेन क्रैश हुआ था, जिसमें 51 लोग मारे गए थे।

Advertisement
Tags :
kathmandu airportNepal Newsnepal plane crashplane crash
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement