खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

OMG! महिला ने खिला-खिलाकर डॉगी को बना द‍िया 'गैंडा', पुल‍िस ने भेजा जेल

New Zealand News: न्यूजीलैंड की एक महिला का कुत्ते के चक्कर में जो हाल हुआ, उसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। लोग कुत्तों को पाल तो लेते हैं, लेकिन इनकी ठीक से केयर नहीं करते। कई बार लापरवाही से डॉगी की जान खतरे में पड़ जाती है। विदेश में कुत्ते पालने का अधिक चलन है। कुत्ते से जुड़ा यह मामला काफी रोचक है।
03:52 PM Jul 30, 2024 IST | Parmod chaudhary
New Zealand dog died due to overfeeding-Photo X
Advertisement

Auckland News: न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में एक महिला ने अपने कुत्ते की खिला-खिलाकर जान ले ली। ओवरफीडिंग के कारण कुत्ते की मौत हो गई। अब महिला को कोर्ट ने 2 महीने जेल की सजा सुनाई है। बताया जा रहा है कि कुत्ते का वजन 54 किलोग्राम हो गया था। इस वजह से कुत्ते का चलना-फिरना मुश्किल हो गया था। महिला कुत्ते को लापरवाही से खाना खिलाती गई, डॉगी मोटा होता गया। जिसके कारण उसका वजन लगातार बढ़ता रहा। कुत्ता हिलने-डुलने में भी असमर्थ हो गया था। जिसके कारण उसने दम तोड़ दिया। रॉयल न्यूजीलैंड सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल्स (SPCA) ने मामले की पुष्टि की है। पशु नियंत्रण अधिकारियों ने बताया कि मामला अक्टूबर 2021 में सामने आया था।

Advertisement

यह भी पढ़ें:निकोलस मादुरो कौन? बस चालक से बने राष्ट्रपति, वेनेजुएला में तीसरी बार जीता चुनाव

कुत्ते का नाम नुग्गी था, जिसे महिला के घर रेड के दौरान देखा गया था। अधिकारियों ने चेक किया तो कुत्ते का वजन 120 पाउंड (लगभग 54 किलोग्राम) मिला। इसके बाद एसपीसीए के लोगों ने खुद उसकी निगरानी शुरू की। जिसके बाद कुत्ता अपना वजन सिर्फ 8.8 किलोग्राम (लगभग 19.6 पाउंड) ही कम कर पाया। दो महीने में ही उसकी लिवर हेमरेज के कारण जान चली गई। SPCA के अधिकारियों के मुताबिक कुत्ते को रोजाना 10 चिकन के टुकड़े और सूखा भोजन दिया जाता था। जब अधिकारियों ने कुत्ते को उसकी मालकिन से दूर पैदल ले जाने की कोशिश की तो वह सिर्फ 10 ही मीटर चल पाया।

Advertisement

10 मीटर भी नहीं चल पाया नुग्गी, पेट पर मिलीं गांठें

उसकी सांसें फूल गईं और वह इतनी दूरी में 3 बार रेस्ट करने के लिए रुका। SPCA के मुताबिक शरीर का वजन उठाने में पैर भी लगभग नाकाम हो चुके थे। हैरानी की बात है कि जब डॉक्टरों ने स्टेथोस्कोप लगाया तो भी उसकी हार्ट बीट नहीं सुन रही थी। कुत्ते के कोहनी और पेट पर कई प्रकार की गांठें मिलीं। कुत्ते के पंजे काफी बढ़े हुए थे। इसके अलावा नुग्गी को कंजक्टिवाइटिस की समस्या भी थी। अब महिला को ऑकलैंड के मनुकाउ जिला न्यायालय ने सजा सुनाई है। इसके अलावा महिला को 720 डॉलर (60,282 रुपये) का मुआवजा भी देना होगा।

यह भी पढ़ें:फ्लाइट्स में बम की तरह फट सकते हैं Soda Cans? जानें क्‍यों जान पर बन सकती है

यह भी पढ़ें:क्या है Sexual Cannibalism? संबंध बनाते समय नर को खा जाती है मादा

Advertisement
Tags :
new zealand news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement