होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

खाना देने आया था केयर टेकर, खूंखार शेर ने उतार दिया मौत के घाट; ये गलती पड़ गई भारी

World News in Hindi: खाना देने आए केयर टेकर पर शेर ने अचानक हमला कर दिया। जिसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। कर्मचारियों ने अपने साथी को बचाने के लिए शेर पर भी हमला कर दिया। जिसके कारण उसकी भी मौत हो गई। लेकिन कर्मचारी साथी को नहीं बचा सके। विस्तार से मामले के बारे में बता रहे हैं।
10:23 PM Sep 30, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

World Latest News: नाइजीरिया के अबेकोटा स्थित प्रेसिडेंशियल लाइब्रेरी वाइल्डलाइफ पार्क में एक केयर टेकर पर शेर ने अचानक हमला कर दिया। 35 साल के केयर टेकर बाबाजी दौले शेर को खाना देने के लिए आए थे। लेकिन दौले गेट बंद करना भूल गए। जिसके बाद दर्शकों के सामने शेर ने अचानक हमला कर उनको मौत के घाट उतार दिया। ओलुसेगुन ओबासांजो प्रेसिडेंशियल लाइब्रेरी वाइल्डलाइफ पार्क में शेर को हमला करते देख आगंतुक भी सहम गए। बाबाजी दौले कई साल से यहां कार्यरत थे। जिस शेर ने उन पर हमला किया, वह उसे कई साल से खाना खिलाने का काम करते थे। चिड़ियाघर प्रबंधन के अनुसार मामला शनिवार का है। जहां रुटीन में अपनी ड्यूटी पर बाबाजी दौले शेर को खाना देने के लिए आए थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें:हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह का शव बरामद! शरीर पर नहीं मिले चोटों के निशान, जानें फिर कैसे हुई मौत?

जू की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दौले ने खुद को जानवर के साथ सहज महसूस किया या भूल से गेट खुला छोड़ दिया। अभी पड़ताल कर रहे हैं। लग रहा है कि जानवर से दौले ने खतरा महसूस नहीं किया था। तभी सिक्योरिटी गेट को खुला छोड़ खाना खिलाना शुरू कर दिया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार शेर के हमले में मौके पर ही दौले की मौत हो गई। वहीं, साथियों ने उनको बचाने की कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए। शेर ने मरने के बाद भी बॉडी नहीं छोड़ी। उन लोगों ने बॉडी को क्षत-विक्षत होने से बचाने के लिए शेर को भी मार गिराया।

Advertisement

जू में फिलहाल 140 जानवर

स्थानीय पुलिस प्रवक्ता ओमोलोला ओडुटोला ने बताया कि शेर ने शनिवार सुबह करीब 7 बजकर 40 मिनट पर दौले पर हमला किया। जिसके बाद उनकी मौत हो गई। नाइजीरिया के चिड़ियाघरों में पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। ताजा मामले ने खतरनाक जानवरों को संभालने वाले चिड़ियाघरों के नियमों और प्रबंधन के बारे में एक बार फिर लोगों के बीच चिंता पैदा कर दी है। प्रेसिडेंशियल लाइब्रेरी वाइल्डलाइफ पार्क की वेबसाइट के अनुसार जू में फिलहाल 140 से अधिक देशी और विदेशी जानवर हैं। इस पार्क की स्थापना वन्यजीव संरक्षण को प्रोत्साहित करने और टूरिज्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य से की गई थी। जू में फिलहाल शेर, धब्बेदार लकड़बग्घे, पक्षियों की कई प्रजातियां मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:एक संतरे के लिए मां के सामने तोड़े बच्चे के पैर; पुलिस आई तो बोला- दोबारा करूंगा ऐसा… कौन है ये हैवान?

Open in App
Advertisement
Tags :
World News In Hindi
Advertisement
Advertisement