ऑयल टैंकर में धमाका...48 की मौत, नाइजीरिया में भीषण सड़क हादसा

Nigeria Truck Explodes: नाइजीरिया में एक ट्रक टैंकर से टकरा गई, जिसके बाद बड़ा धमाका हो गया। इस हादसे में 48 लोगों की मौत होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, ईंधन से भरे ट्रक की टक्कर मवेशियों को ले जा रही एक गाड़ी से हुई।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Nigeria Truck Explodes: नाइजीरिया में एक ऑयल टैंकर ट्रक की टक्कर एक अन्य वाहन से हो गई। धमाका इतना जबरदस्त था कि मौके पर ही 48 लोगों की मौत हो गई। यह धमाका उत्तर-मध्य नाइजर राज्य में हुआ है।

राज्य की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि उत्तर-मध्य नाइजर राज्य में ईंधन से भरा ट्रक यात्रियों और मवेशियों को ले जा रहे एक वाहन से टकरा गया। हादसा ऐसे वक्त में हुआ, जब नाइजेरिया ऑयल की किल्लत से जूझ रहा है। देश के कई बड़े शहरों और कस्बों में ऑयल के लिए लंबी गाड़ियों की लाइन देखने को मिल रही है।

धमाके में 48 लोगों की मौत

राज्य में आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि ईंधन से भरा ट्रक यात्रियों और मवेशियों को ले जा रहे वाहन से टकराया और धमाका हो गया। दुर्घटना के कारण हाईवे पर कई दूसरी गाड़ियां भी फंस गईं। विस्फोट में कम से कम 48 लोग मारे गए है। एजेंसी के प्रवक्ता हुसैनी इब्राहिम ने मरने वालों की संख्या 48 बताई है और अधिकारी अभी भी हादसा स्थल को साफ करने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें... सूडान के बाजार में मौत का तांडव! गोलाबारी में 21 की मौत, 67 घायल


नाइजीरिया की सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी एनएनपीसी लिमिटेड ने पिछले हफ्ते गैसोलीन की कीमत में कम से कम 39% की बढ़ोतरी की। यह एक साल से ज्यादा समय में दूसरी बड़ी बढ़ोतरी है। इस बीच देश के कई इलाकों में ईंधन की कमी हो गई, जिसकी वजह से लोगों को लंबी कतारें लगानी पड़ रही हैं।

Open in App
Tags :