कंपनी के CEO से इंटीमेट होने पर गई महिला वकील की जॉब, सीईओ को भी निकाला

World News: भारतीय मूल की महिला वकील को सीईओ के साथ सहमति का रिश्ता होने के बाद हटा दिया गया है। कंपनी ने उनके संबंधों को पॉलिसी और एथिक्स कोड के खिलाफ माना। नॉरफ़ॉक साउथर्न कॉरपोरेशन ने 2022 में नाबानिता नाग को चीफ लीगल ऑफिसर नियुक्त किया था।

featuredImage
नॉरफ़ॉक साउथर्न कॉरपोरेशन रेल के जरिए माल ढुलाई के कारोबार में है। फोटोः @nscorp

Advertisement

Advertisement

World News: अमेरिका में भारतीय मूल की एक महिला वकील को कंपनी के सीईओ के साथ रिलेशन बनाना भारी पड़ गया है। कंपनी ने कार्यस्थल पर अनुचित रिश्ते के चलते दोनों को नौकरी से निकाल दिया है।

नॉरफ़ॉक साउथर्न कॉरपोरेशन में चीफ लीग ऑफिसर के तौर पर काम करने वाली नाबानिता नाग को उनके पद से हटा दिया गया है। कंपनी ने जांच में पाया कि नाबानिता का अपने बॉस चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर एलन शॉ के साथ सहमति का रिश्ता है। कंपनी ने नाबानिता के साथ एलन शॉ को भी नौकरी से निकाल दिया है।

ये भी पढ़ेंः इस्लामिक चैरिटी होम्स में यौन शोषण का संदेह, 400 नाबालिगों का रेस्क्यू, इस तरह हुआ भंडाफोड़

हालांकि नाबानिता और एलन के बीच सहमति का रिश्ता था, लेकिन कंपनी ने इसे नियमों के खिलाफ माना। नॉरफ़ॉक साउथर्न कॉरपोरेशन ने अपने बयान में कहा कि दोनों के बीच सहमति से रिश्ता था, लेकिन इससे कंपनी के नियमों और एथिक्स कोड का उल्लंघन हो रहा था।

कॉरपोरेशन ने अपने बयान में कहा, 'यह फैसला तब लिया गया, जब जांच में पाया गया कि शॉ ने कंपनी की चीफ लीगल ऑफिसर के साथ सहमति का रिश्ता बनाकर कंपनी की नीतियों का उल्लंघन किया। शॉ को पद से हटाए जाने का कंपनी के काम-काज, वित्तीय रिपोर्टिंग और संचालन से कोई संबंध नहीं है।'

ये भी पढ़ेंः 30 करोड़ लोगों में से इकलौती ‘किस्मत’, शख्स पर लॉटरी से बरसा छप्परफाड़ पैसा, 6500 करोड़ का बना मालिक

नाबानिता नाग ने अपनी लिंक्डइन प्रोफाइल ने खुद को 'अनुभवी लीडर' बताया है, जो फॉर्च्यून 300 में शामिल तीन सार्वजनिक कंपनियों के साथ करती हैं। नाबानिता नाग पहले गोल्डमैन सैक्स में काम करती थीं।

नाबानिता नाग को 2022 में नॉरफ़ॉक साउथर्न कॉरपोरेशन का चीफ लीगल ऑफिसर नियुक्त किया गया था। वहीं 2023 में उन्हें कॉरपोरेट अफेयर्स के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट के पद पर नियुक्त किया गया है।

नाग ने 2020 में कॉरपोरेशन को वकील के तौर पर ज्वॉइन किया था। उन्होंने जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से इंग्लिश और गवर्नमेंट में बैचलर डिग्री की पढ़ाई की है। आगे चलकर उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लॉ से ज्यूरिस डॉक्टर की पढ़ाई की।

कंपनी ने एलन शॉ की जगह चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर मार्क आर जॉर्ज को कंपनी का प्रेसिडेंट और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर नियुक्त किया है।

Open in App
Tags :