खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चाचा को कुत्तों को खिलाया..लड़कियों का कराया वर्ज‍िनिटी टेस्‍ट, अब मौत की कगार पर पहुंचा तानाशाह!

North Korea Dictator Kim Jong Un: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की जब भी तस्वीरें सामने आती हैं, वे हथियारों के साथ दिखते हैं। लेकिन अब दक्षिण कोरिया के जासूसों ने उनको लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। जासूसों ने किम जोंग की बेटी का जिक्र भी किया है।
06:58 PM Jul 30, 2024 IST | Parmod chaudhary
North Korea Dictator Kim Jong Un-Photo X
Advertisement

North Korea News: किम जोंग उन के बारे में दक्षिण कोरिया के जासूसों ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। जासूसों के अनुसार 40 साल के किम जोंग बीमार हैं। वे हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की बीमारियों से जूझ रहे हैं। कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई हैं। जिनमें किंग जोन 11 साल की बेटी को ट्रेनिंग देते दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि किम अपने मोटापे से भी परेशान हैं। उनका वजन 22 स्टोन (140 KG) हो चुका है। 170 सेंटीमीटर (साढ़े 5 फुट) लंबे तानाशाह शराबी होने के साथ ही चेन स्मोकर बताए जा रहे हैं। दक्षिण कोरियाई जासूसों का दावा है कि किम अपने पद पर 11 साल की बेटी को बैठाना चाहते हैं।

Advertisement

2011 में संभाली थी उत्तर कोरिया की सत्ता

किम हार्ट संबंधी बीमारियों का भी शिकार हैं। किम ने 2011 में सत्ता संभाली थी, जब उनके पिता की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। 1994 में उनके दादा किम इल सुंग की मौत भी इसी वजह से हुई थी। साउथ कोरिया से मिली रिपोर्ट के अनुसार 2021 में किम ने काफी वजन कम किया था। लेकिन अब फिर वजन बढ़ गया है। राष्ट्रीय खुफिया सेवा (NIS) ने जानकारी दी है कि ज्यादा वजन के कारण दिल संबंधी बीमारियों का जोखिम अधिक होता है।

यह भी पढ़ें:OMG! महिला ने खिला-खिलाकर डॉगी को बना द‍िया ‘गैंडा’, पुल‍िस ने भेजा जेल

किम की बेटी किम जू ए को अगली तानाशाह घोषित किया जा सकता है। अभी उनकी आधिकारिक उम्र के बारे में उत्तर कोरिया ने कोई जानकारी नहीं दी है। 2022 के अंत से ही बेटी को उत्तराधिकारी घोषित किए जाने की चर्चा दुनिया में चल रही हैं। वे अपने पिता के साथ सभी मुख्य कार्यक्रमों में नजर आती हैं। NIS सचिव पार्क सन-वोन के अनुसार किम उनको खास तौर पर ट्रेंड कर रहे हैं। खुफिया समिति के सचिव ली सेओंग-वोन के अनुसार किम को 30 साल की उम्र में ही गंभीर बीमारियां लग गई थीं। फिलहाल उत्तर कोरिया में बाढ़ के कारण इमरजेंसी लगी है। हजारों लोग परेशान हैं। बाढ़ का जायजा लेने जब किंग गए तो उनका चेहरा सूजा हुआ था। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वे बीमार हैं।

Advertisement

3 दिन तक भूखे रखे गए थे कुत्ते

किम जोंग पर सत्ता के लिए अपने ही चाचा और बुआ समेत कई बड़े नेताओं और अफसरों को मार देने के आरोप हैं। किम का जन्म प्योंगयांग में 8 जनवरी 1983 को हुआ था। इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है। किम जोंग-उन और री सोल-जू के तीन बच्चे हैं। एक बेटा और एक बेटी के बारे में ही दुनिया को पता है। तीसरे बच्चे का लिंग कोई नहीं जानता। किम ने 2009 में शादी की थी। दावा किया जाता है कि किन जोंग ने अंकल Jang Song-thaek को 120 भूखे कुत्तों के आगे फेंक दिया था। 3 दिन इन कुत्तों को भूखा रखा गया था। वे उत्तर कोरिया के बड़े नेता थे।

पूर्व प्रेमिका समेत 20 का करवाया था मर्डर

किम ने ही पूर्व प्रेमिका गायिका ह्योन सोंग-वोल को गोलियों से छलनी करवा दिया था। इसके अलावा 19 और लोगों को मरवाया था। वहीं, किम के गुप्त 'प्लेजर दस्ते' का खुलासा भी हुआ था। जिसमें वह वर्जिन और छोटी लड़कियों को हमेशा पास रखता है। इन लड़कियों को स्कूलों से उठवाया जाता है। नॉर्थ कोरिया के एलीट स्मॉल मिलिट्री सर्किल में रखा जाता है। यहां वर्जिनिटी की जांच होती है। अगर लड़की वर्जिन नहीं मिलती तो उसे रिजेक्ट कर दिया जाता है। दावा है कि कुछ के साथ सिर्फ किम संबंध बनाता है। बाकी के साथ दूसरे बड़े नेता और अफसर।

यह भी पढ़ें:निकोलस मादुरो कौन? बस चालक से बने राष्ट्रपति, वेनेजुएला में तीसरी बार जीता चुनाव

यह भी पढ़ें:क्या है Sexual Cannibalism? संबंध बनाते समय नर को खा जाती है मादा

Advertisement
Tags :
kim jong un daughter
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement