होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पाकिस्तान के हाल-बेहाल: वैक्सीन की कमी से गई 100 बच्चों की जान, शिया-सुन्नी विवाद में 16 की हत्या

Pakistan News : पाकिस्तान में दो कबीलों के बीच खूनी संघर्ष जारी है, जिसमें अबतक 16 लोगों की जान चली गई। वहीं, वैक्सीन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है, जिसमें 100 बच्चों की मौत हो गई।
03:46 PM Oct 13, 2024 IST | Deepak Pandey
पाकिस्तान के हाल-बेहाल।
Advertisement

Pakistan News : भारत के पड़ोसी देश में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पाकिस्तान में लोगों के हाल बेहाल हैं। एक तरफ वैक्सीन की कमी से बच्चों की जान जा रही है तो दूसरी तरफ शिया-सुन्नी विवाद में 16 लोग मारे गए। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

Advertisement

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कुर्रम जिले में सुन्नी और शिया मुस्लिम जनजातियों के बीच पिछले कई महीनों से रुक-रुककर खूनी संघर्ष जारी है, जिसमें अबतक कई लोगों की जान जा चुकी है। अर्धसैनिक बलों के संरक्षण में शनिवार को सुन्नियों का एक काफिला जा रहा था, तभी उन पर हमला हो गया। इस हमले में 3 महिलाओं और 2 बच्चों सहित 14 लोग मारे गए और छह अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें : पाक‍िस्‍तान में ताबड़तोड़ गोलीबारी, खदान में घुसे बंदूकधारी ने 20 मजदूरों को उतारा मौत के घाट

पुलिस ने दो हमलावरों को मार गिराया

Advertisement

पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई हुए दो हमलावरों को मार गिराया, जिनकी पहचान शिया के रूप में की गई है। वहीं, जुलाई और सितंबर में हुई अन्य झड़पों में दर्जनों लोग मारे गए थे। पाकिस्तान में जनजातीय और पारिवारिक झगड़े आम बात है।

यह भी पढ़ें : कराची एयरपोर्ट के पास ऑयल टैंकर में भीषण धमाका, बलोचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली जिम्मेदारी, 2 चीनी नागरिकों की मौत

वैक्सीन की कमी से मचा हाहाकार

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के कराची में इस साल डिप्थीरिया रोधी टीके की कमी की वजह से 100 से अधिक बच्चों की मौत हो गई, जबकि टीकाकरण के माध्यम से इस रोग को रोका जा सकता है। सिंध के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, सिंध प्रांत में पिछले साल डिप्थीरिया से जुड़े 140 मामले सामने आए थे, जिससे 52 लोगों की मौत हो गई थी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Pakistan Newsworld news
Advertisement
Advertisement