Advertisement

पूर्व ISI चीफ के बाद 3 और रिटायर्ड अधिकारियों के खिलाफ सेना का एक्शन; क्या पाकिस्तान में भी कुछ बड़ा होने वाला है?

Pakistan Army News : लंबे समय से गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान में जल्द ही कोई बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल सकता है। यहां की सेना ने आईएसआई के पूर्व प्रमुख को गिरफ्तार करने के बाद 3 और रिटायर अधिकारियों को हिरासत में लिया है।

Representative Image (Pixabay)

Pakistan News : भारत के एक पड़ोसी देश बांग्लादेश में हाल ही में सत्ता परिवर्तन हुआ है। छात्रों के प्रदर्शन और सेना के दबाव के सामने शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए देश भी छोड़ दिया था। वहां अभी हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं कि एक और पड़ोसी देश पाकिस्तान से भी कुछ बड़ा होने के संकेत मिले हैं। दरअसल, यहां की सेना ने हाउसिंग घोटाले में खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को बीते दिनों गिरफ्तार किया था। अब सेना ने इसी मामले में 3 और रिटायर्ड अधिकारियों को हिरासत में ले लिया है।

रिपोर्ट्स के अनुसान पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग ने गुरुवार को कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल की प्रक्रिया के संबंध में तीन और रिटायर्ड अधिकारियों को मिलिट्री कस्टडी में लिया गया है। इसने यह भी कहा कि इन रिटायर्ड ऑफिसर्स को सेना के डिसिप्लिन के खिलाफ काम करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। रिटायर हो चुके कुछ और अधिकारियों को लेकर भी जांच की जा रही है। जियो न्यूज की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि इन तीन में से दो ब्रिगेडियर रैंक के और एक कर्नल रैंक का अधिकारी था।

अभी और गिरफ्तारियां भी होंगी

पाकिस्तानी सेना का कहना है कि ये तीनों अधिकारी एक राजनीतिक दल (पीटीआई) और एक पूर्व जासूस के बीच मैसेंजर का काम कर रहे थे। अभी तक इस मामले में कुल 8 लोगों को सेना हिरासत में ले चुकी है। वहीं, आज पाकिस्तान के सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने संकेत दिया कि इस केस में अभी और लोगों की गिरफ्तारी भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि किसी को भी देश की सुरक्षा को दांव पर लगाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। तरार ने यह भी दावा किया है कि फैज हमीद के ऐक्शन पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की इच्छा के अनुसार ही थे।

ये भी पढ़ें: यहां सांप ने गुल कर दी बिजली! 11000 से ज्यादा लोग अंधेरे में रहने को हुए मजबूर

ये भी पढ़ें: आखिर क्या हैं प्लेन से निकलती सफेद लाइनें? धरती के लिए हो सकती हैं खतरनाक!

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के बाद अब थाईलैंड में मचा सियासी तूफान, सत्ता से बाहर किए गए पीएम

Open in App
Tags :