खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पाकिस्तान में म‍िला इंटरनेशनल भ‍िखारी, व‍िदेश में जाकर मांगता था भीख, जेब में म‍िले 5 लाख

Pakistan News: पाकिस्तान सरकार और भिखारी के बीच घमासान युद्ध चल रहा है। सरकार के द्वारा भिखारी का पासपोर्ट रद्द करने का आदेश दिया गया है। इसी बीच एक भिखारी के पॉकेट से 5 लाख नगद मिले हैं। यह बुजुर्ग भिखारी कई बार सऊदी अरब भी जा चुका है।
05:24 PM Jul 30, 2024 IST | News24 हिंदी
सांकेतिक तस्वीर
Advertisement

Pakistan News: एक हैरान कर देने वाली खबर पाकिस्तान से सामने आई है। यहां एक बेहोश भिखारी की जेब से 5 लाख रुपये मिले हैं। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि इस भिखारी के पास एक पासपोर्ट भी मिला है जिसमें दर्ज है कि वह कई बार सऊदी अरब जा चुका है।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

यह घटना पाकिस्तान के एक शहर में हुई। जब लोग इस भिखारी को बेहोश हालत में पड़े हुए पाए तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने भिखारी को अस्पताल पहुंचाया और उसकी जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस को भिखारी की जेब से 5 लाख रुपये और एक पासपोर्ट मिला। पासपोर्ट में देखा गया कि यह भिखारी कई बार सऊदी अरब जा चुका है।

क्यों है यह मामला इतना हैरान करने वाला?

Advertisement

यह मामला इसलिए हैरान करने वाला है क्योंकि आमतौर पर भिखारी गरीब होते हैं और उनके पास इतने पैसे नहीं होते हैं। लेकिन इस भिखारी के पास इतनी बड़ी रकम और एक पासपोर्ट होना इस बात का सबूत है कि वह एक साधारण भिखारी नहीं है। हो सकता है कि वह कोई बड़ा गिरोह चलाता हो या फिर वह किसी और काम में भी शामिल हो।

यह भी पढ़े:OMG! महिला ने खिला-खिलाकर डॉगी को बना द‍िया ‘गैंडा’, पुल‍िस ने भेजा जेल

इस मामले से हमें क्या सबक मिलता है?

इस मामले से हमें यह सबक मिलता है कि हमें किसी भी व्यक्ति को उसके दिखावे से नहीं आंकना चाहिए। कई बार लोग अपनी असली पहचान छुपाकर कुछ और बन जाते हैं। हमें हमेशा सावधान रहना चाहिए और किसी पर आसानी से विश्वास नहीं करना चाहिए। आपको बता दें कि अभी तक इस मामले की जांच जारी है। पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह भिखारी कहां से इतने पैसे लाया और वह किस काम में लगा हुआ था।

यह खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। लोग इस मामले पर तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। कुछ लोग मानते हैं कि यह भिखारी कोई बड़ा अपराधी है, तो कुछ लोग मानते हैं कि वह किसी बड़े गिरोह का सदस्य है।

यह मामला हमें यह भी बताता है कि दुनिया में बहुत कुछ ऐसा होता है जो हमारी समझ से परे होता है। हमें हमेशा नए लोगों और चीजों के बारे में जानने की कोशिश करनी चाहिए।

यह भी पढ़े:अरे बाप रे! सोती रही गई महिला और बालों में घुसा सांप, हैरान करने वाला वीडियो वायरल

उमराह वीजा का फायदा उठाकर विदेश जाते हैं पाकिस्तानी भिखारी

आपको बता दें एक रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब के मस्जिद अल हरम के अंदर पकड़े गए ज्यादातर जेबकतरे पाकिस्तान के थे । यह सभी भिखारी उमराह वीजा का फायदा उठाकर सऊदी अरब आते हैं। पिछले महीने ही पाकिस्तान सरकार ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 2000 से अधिक भिखारीयों के पासपोर्ट को निलंबित कर दिया था।

Advertisement
Tags :
Pakistan Newspakistan news in hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement