खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Pakistan: लड़कियों के स्कूल में लगी भीषण आग, सैकड़ों छात्राएं थी अंदर, 1400 को किया रेस्क्यू

Pakistan Girls' School Caught Fire: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में स्थित एक स्कूल में आग लगने की जानकारी सामने आई है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना के समय स्कूल के अंदर करीब 1400 छात्राएं थीं और सबको सुरक्षित निकाल लिया गया है।
04:23 PM May 27, 2024 IST | Gaurav Pandey
खैबर पख्तूनख्वा के स्कूल में लगी आग
Advertisement

Pakistan School Fire : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित एक लड़कियों के स्कूल में सोमवार को भीषण आग लग गई। रिपोर्ट्स के अनुसार जब आग लगी उस समय स्कूल के अंदर सैकड़ों छात्राएं थीं। गनीमत रही कि घटना में किसी की जान नहीं गई। लगभग 1400 छात्राओं को रेस्क्यू कर लिया गया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार एक रेस्क्यू अधिकारी ने बताया कि घटना हरिपुर जिले के सिरिकोट गांव में स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में हुई।

Advertisement

लकड़ी से बनी थी स्कूल की इमारत

यह इलाका बेहद दुर्गम परिस्थितियों वाला है। अधिकारी ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र में आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड के वाहनों को भी घटना स्थल तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हरिपुर के रेस्क्यू विभाग के प्रवक्ता फराज जलाल ने कहा कि स्कूल में लगभग 1400 छात्राएं थीं जिन्हें सुरक्षित स्कूल से बाहर निकाल लिया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि आग से पूरे स्कूल की इमारत को नुकसान पहुंचा है। इमारत का आधा हिस्सा लकड़ियों से बना था।

Advertisement

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

खैबर पख्तूनख्वा के चीफ सेक्रेटरी नदीम असलम चौधरी ने बताया कि स्कूल में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और जल्द ही स्कूल में फिर से पढ़ाई-लिखाई शुरू हो जाएगी। यहां के चीफ मिनिस्टर अली अमीन गांदापुर ने कहा कि समय रहते एक्शन लेकर बच्चों को बचाया गया। उल्लेखनीय है इस प्रांत में आतंकी अक्सर स्कूलों को निशाना बनाते हैं। बीती 8 मई की रात को एक निजी गर्ल्स स्कूल को अज्ञात आतंकियों ने उड़ा दिया था।

ये भी पढ़ें: Landslide का खौफनाक वीडियो, 2000 से ज्यादा लोग हुए जिंदा दफन

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में भीषण हादसा, ट्रक और यात्री वैन की टक्कर में 11 की मौत

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों की बड़ी सफलता, पानी के अंदर ढूंढा 50000 साल पुराना शहर

Advertisement
Tags :
firepakistanspecial-newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement