खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पाकिस्तान में महिला पत्रकार की पिटाई, स्कूल मालिक समेत 3 संदिग्ध गिरफ्तार, सरकार के जांच के आदेश

Pakistan Woman Journalist Beaten Video Viral: पाकिस्तान की महिला पत्रकार को बुरी तरह पीटा गया है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने एक्शन लिया। वहीं सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मामला परीक्षाओं में अनियमितताओं से जुड़ा है।
02:39 PM May 19, 2024 IST | Khushbu Goyal
महिला पत्रकार को इतनी बेरहमी से पीटा गया कि वे अस्पताल पहुंच गईं।
Advertisement

Pakistan Woman Journalist Beaten Up: पाकिस्तान में महिला पत्रकार की पिटाई की गई है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। स्कूल के मालिक समेत 3 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सिंध प्रांत के गृहमंत्री जियाउल हसन लंजर ने मामले में एक्शन लेते हुए मंत्री मुहम्मद अली को संबंधित अधिकारियों से जांच रिपोर्ट मांगने के आदेश दिए हैं।

Advertisement

सिंध प्रांत के कोरंगी इलाके के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) हसन सरदार खान को भी पिटाई मामले की जांच करके जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश मिला है। बता दें कि कराची में 10वीं की परीक्षाओं में अनियमितताओं का मामला है। नकल कराने वाले लोगों ने मिलकर महिला पत्रकार को पीटा है, क्योंकि वे मुखबिर से गुप्त सूचना मिलने पर जांच करने मौके पर गई थीं।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:बिस्तर से बांधा, लिंग काटा और…जानें क्यों अमेरिका में प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड ने दी ब्वॉयफ्रेंड को खौफनाक मौत?

स्कूलों में अनियमितताओं और अव्यवस्थाओं का आलम

ARY की रिपोर्ट के अनुसार, वायरल वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह लोगों की भीड़ महिला पत्रकार को पीट रही है? कोरंगी के एक स्कूल में घटना को अंजाम दिया गया। दरअसल, कराची के स्कूलों में मैट्रिक की परीक्षाएं चल रही हैं, लेकिन एग्जाम में नकल कराने और अन्य प्रकार की अनियमितताएं बरतने की शिकायतें भी लगातार मिल रही थीं।

छात्र शिक्षा विभाग से स्कूलों में फर्नीचर की कमी होने की शिकायत भी कर चुके हैं। एग्जाम शुरू होने से पहले पेपर लीक होने की खबर भी आई थी। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कराची (BSEK) ने कुछ दिन पहले 9वीं और 10वीं के एनुअल एग्जाम कराए थे। उस दौरान बिजली गुल होने से गर्मी में पेपर देने की शिकायत छात्रों ने की थी। शिकायतों की भनक महिला पत्रकार को लगी थी और उन्होंने जांच शुरू की थी।

यह भी पढ़ें:12000 फीट ऊंचाई, आग की ऊंची-ऊंची लपटें; पहाड़ से टकराकर टुकड़े-टुकड़े हुआ जहाज और मारे गए 132 लोग

पाकिस्तान के सांसद ने खेली थी शिक्षा स्तर की पोल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के सांसद सैयद मुस्तफा कमाल ने बीते दिनों देश की संसद ने धुंआधार स्पीच दी थी। इस स्पीच में उन्होंने देश की शिक्षा व्यवस्था की पोल खोली थी। उन्होंने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया था कि अकेले सिंध प्रांत में 70 लाख बच्चे स्कूल नहीं जाते। पूरे देश में 2.62 करोड़ बच्चे स्कूल एजुकेशन से वंचित हैं। देश और राज्य की सरकारें सो रही हैं। उन्हें रिपोर्ट के आंकड़ों से कोई मतलब नहीं है।

यह भी पढ़ें:क्या सच में किसी को वश में किया जा सकता है; Hypnosis को लेकर क्या कहते हैं वैज्ञानिक?

Advertisement
Tags :
Pakistan Newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement