चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आमिर हमजा कौन? जो जम्मू आतंकी हमले का मास्टरमाइंड, पाकिस्तान में ढेर

Pakistani ISI Agent Aamir Hamza Murder Case: पाकिस्तान में रिटायर्ड ब्रिगेडियर की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। ये अधिकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का एजेंट था, जो जम्मू में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था। मास्टरमाइंड की हत्या किसने की? इस बात का पता नहीं लग पाया है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।
07:45 PM Jun 19, 2024 IST | Parmod chaudhary
पाकिस्तान में आईएसआई एजेंट की हत्या।
Advertisement

Pakistani ISI Agent Aamir Hamza Murder News: पाकिस्तानी सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर की मंगलवार को पंजाब के झेलम जिले में अज्ञात शूटर्स ने हत्या कर दी। अधिकारी अपने परिवार के साथ कार से जा रहा था। तभी दो मोटरसाइकिलों पर सवार हत्यारों ने वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है। लिल्लाह इंटरजेंच के पास चार लोगों ने कार को घेरा और अंधाधुंध फायरिंग कर पूर्व अधिकारी आमिर हमजा को मौत के घाट उतार दिया। फायरिंग में पत्नी और बेटी को भी गोली लगी है। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, आमिर की मौके पर ही मौत हो गई।

Advertisement

आमिर की वजह से भारतीय सेना ने खोए थे 6 जवान

आरोपियों को जब यकीन हो गया कि वह मर गया है, इसके बाद मौके से फरार हुए। पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने इसे टारगेटेड किलिंग बताया है। रिटायर्ड अधिकारी आईएसआई का खूंखार जासूस बताया जा रहा है। जो भारत के जम्मू में आतंकी हमले का मास्टरमाइंड भी था। 10 फरवरी 2018 को जम्मू में सेना के सुनजुवान कैंप पर आतंकी हमला हुआ था। आमिर के कहने पर ही जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सेना कैंप के रिहायशी इलाके में घुसे थे। सेना ने तीन दिन ऑपरेशन चलाकर इनको मौत के घाट उतारा था।

सेना के भी 6 जवान शहीद हुए थे। 26/11 मुंबई हमले में भी आमिर वांटेड था। 2012 में आमिर को अमेरिका ने वैश्विक आतंकी घोषित किया था। आमिर मूल रूप से पंजाब के गुजरांवाला का रहने वाला था, जो भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त था। उसके भाई मोहम्मद अयूब ने हमले के बाद कहा है कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। कोई उसे क्यों मारेगा? इससे पहले भी कई आतंकी ऐसे ही मारे जा चुके हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:51.8 डिग्री तापमान और…गर्मी से मौत के भयावह आंकड़े; 550 हज यात्रियों की गई जान

पिछले साल लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर ख्वाजा शाहिद को भी मौत के घाट उतारा गया था। पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ भी ऐसे ही मारा गया। पाकिस्तानी आतंकियों को चुन-चुनकर मारने की बात पाकिस्तानी की पंजाब पुलिस भी कबूल चुकी है। पाकिस्तान इसमें भारत के विदेश मंत्रालय का हाथ होने के बेबुनियाद आरोप लगाता रहा है। जानकारों के अनुसार आतंकी हाफिज सईद को भी ऐसे हमले का डर है। जिसके कारण वह कम ही बाहर निकलता है। सरबजीत को पाकिस्तान में मारने वाले आमिर सरफराज को भी अज्ञात लोगों ने ऐसे ही मौत के घाट उतारा था।

Advertisement
Tags :
pakistan crime newsPakistan Murder
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement