23 पाकिस्तानियों की हत्या, बीच सड़क खड़े करके गोलियों से भूना; गाड़ियों में लगाई आग

Mass Murder in Pakistan: पाकिस्तान में सड़क से गुजर रहे लोगों को जबरन रोक गोलियों से छलनी कर दिया गया। उन्हें जबरन गाड़ियों से उतारकर जातियां पूछकर गोलियां मारी गईं और उनकी गाड़ियों को भी जला दिया गया।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Pakistani Passengers Shod Dead in Balochistan: पाकिस्तान में आज 23 लोगों को बीच सड़क खड़े करके गोलियों से छलनी कर दिया गया। वारदात बलूचिस्तान के मुसाखाइल इलाके में अंजाम दी गई। बंदूकों से लैस लोगों ने उन्हें जबरन गाड़ियों से उतारकर पहले लाइन में खड़ा किया और फिर एक-एक करके उन्हें गोलियां मार दी। गोलियां मारने से पहले उनके ID कार्ड चेक करके उनकी जातियों की पहचान भी की गई। वहीं लोगों को गोलियां मारने के बाद हमलावरों ने उनके वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया। AFP की रिपोर्ट से पाकिस्तान में हुए नरसंहार की पुष्टि हुई है।

 

पंजाब से आने-जाने वाले वाहनों को रोका

बलूचिस्तान के मुसाखाइल जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी नजीबुल्लाह काकर ने AFP को बताया कि पंजाब को बलूचिस्तान से जोड़ने वाले हाईवे पर यात्रियों पर हमला किया गया। हथियारों से लैस लोगों ने बस, ट्रक और वैन को रोका। इनमें सवार लोगों को जबरन उतारा। इनके पहचान पत्र देखकर जातियों की पहचान की और फिर लोगों को को गोलियां मार दी। हमले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को अस्पताल पहुंचाया। बंदूकधारियों ने हाईवे को ब्लॉक करके पंजाब से आने-जाने वाले वाहनों की ही जांच की और पंजाब के लोगों को ही मारा।

 

बलूच लिबरेशन आर्मी के हमला करने का शक

जिले के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी हामिद जेहरी ने भी AFP को मृतकों की संख्या की पुष्टि की है। उन्होंने इस घटना के पीछे बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) के आतंकवादियों का हाथ बताया, जो एरिया में एक्टिव उग्रवादी अलगाववादी समूह है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने नरसंहार की निंदा की और मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने यह भी कहा कि बलूचिस्तान सरकार, पुलिस और सेना हमला करने वाले आतंकवादियों का पीछा करेगी और उन्हें उनके इस कृत्य की सजा देगी।

Open in App
Tags :