whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बच्चे पैदा करो...9 लाख कमाओ; सरकार ने दी युवाओं को सेक्स की परमिशन, जानें क्यों पुतिन ने लिया फैसला?

Plan to Boost Birth Rate: जन्म दर घट रही है, इसलिए सरकार ने युवाओं को दिन में किसी भी समय ब्रेक लेकर पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने का आदेश दिया है। स्कीम में ऐसा करने पर पैसे का भुगतान करने का प्रावधान भी किया गया है।
08:35 AM Sep 17, 2024 IST | Khushbu Goyal
बच्चे पैदा करो   9 लाख कमाओ  सरकार ने दी युवाओं को सेक्स की परमिशन  जानें क्यों पुतिन ने लिया फैसला
नौजवानों को समय निकालकर संबंध बनाने के निर्देश हैं।

Russian Government Plan to Boost Birth Rate: युवाओं लंच टाइम में या ब्रेक के समय अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाओ और बच्चे पैदा करो। 24 वर्ष से कम उम्र की महिलाओं को उनके पहले बच्चे के जन्म पर 1.02 लाख रूबल (9.40 लाख रुपये) दिए जाएंगे। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक आदेश जारी करके सरकार का फैसला लागू किया। वहीं यह फैसला घटती जन्म दर को बूस्ट करने के लिए लिया गया है। क्योंकि इस समय रूस में वर्तमान जन्म दर प्रति महिला 1.5 बच्चे है, जबकि जनसंख्या दर बढ़ाने के लिए यह 2.1 होनी चाहिए। यूक्रेन के साथ युद्ध के कारण भी देश की जनसंख्या में गिरावट आई है। करीब 10 लाख नौजवान देश से पलायन कर चुके हैं। इसलिए पुतिन सरकार ने फैसला लिया।

यह भी पढ़ें:57 दिन रात को दुर्लभ नजारा दिखेगा! आसमान में चमकेंगे 2 चांद, जानें कब से और कैसे देख पाएंगे?

देश के विकास और बेहतर भविष्य के लिए सहयोग की अपील

रूस के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. येवगेनी शेस्तोपालोव ने आदेश जारी करते हुए युवाओं के अपील की वे देश की जन्म दर को बढ़ाने में सहयोग करें, क्योंकि किसी भी देश का भविष्य उस देश का फर्टिलिटी रेट तय करता है, लेकिन पिछले कुछ समय से देश की जन्म दर घट रही है, इसलिए युवाओं से अपील है कि वे नौकरी करते समय या बिजनेस करते समय ब्रेक के समय पार्टनर के साथ सेक्स करें। किसी तरह का कोई बहाना या काम बच्चे पैदा करने के रास्ते की बाधा नहीं बनना चाहिए, बल्कि परिवार को आगे बढ़ाने के बारे में और देश के विकास-भविष्य के बारे में सोचें। यह बहुत अच्छा मौका है और सरकार इसके लिए आपको आर्थिक मदद भी प्रदान करेगी। यह राष्ट्रीय महत्व का मामला है और देश की जनता का फर्ज भी बनता है।

यह भी पढ़ें:140 करोड़ लोगों को बड़ा झटका! इस देश में 1 जनवरी से बदल जाएगी रिटायरमेंट एज

पहले भी कई कदम उठा चुकी पुतिन सरकार

बता दें कि रूस की पुतिन सरकार जन्म दर को बढ़ाने के लिए पहले भी कई कदम उठा चुकी है। जैसे मॉस्को में 18 से 40 साल की उम्र वाली महिलाओं को फ्री में प्रेग्नेंसी टेस्ट कराने को प्रोत्साहित किया जाता है। सांसद तात्याना बुत्स्काया ने एक योजना का प्रस्ताव दिया है, जिसके तहत कंपनियों को निर्देश दिए जाएंगे कि वे अपनी महिला कर्मचारियों को बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित करें। इसके लिए वे प्रोत्साहन स्कीम लागू कर सकते हैं। चेल्याबिंस्क शहर में 24 साल से कम उम्र की लड़कियों को उनके पहले बच्चे के पैदा होने पर 8500 पाउंड दिए जाएंगे। रूस में गर्भपात कराना प्रतिबंधित है। पति-पत्नी के बीच अलगाव को खत्म करने के लिए तलाक शुल्क में इजाफा किया गया है।

यह भी पढ़ें:तलाक को लेकर बड़ा फैसला आया; सेना के जवान की शादी का विवाद पहुंचा हाईकोर्ट, जानें मामला

इंडिया टूडे की रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर 2024 में रूस सरकारी की ओर से जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 2024 की पहली छमाही में रूस की जन्म दिर पिछले 25 सालों में सबसे कम रही। जून में जन्म दर पहली बार एक लाख से नीचे गिर गई थी। जनवरी 2024 और जून 2024 के बीच 6 महीने में रूस में 599600 बच्चे पैदा हुए। 2023 की तुलना यह संख्या 16000 कम है। साल 2024 में अब तक पिछले साल की तुलना में 49000 ज्यादा लोगों की जान गई है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो