खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक और प्लेन क्रैश, 10000 फीट ऊंचाई से गिरा; कई लोगों के मरने की आंशका, धू-धू कर जल रहा जंगल

Plane Crash Latest News: नेपाल के बाद अमेरिका में प्लेन क्रैश हुआ है, जिसमें कई लोगों के मरने की आशंका है, लेकिन आग में जलकर जंगल राख हो गया। इस वजह से रेस्कयू ऑपरेशन शुरू नहीं किया जा सकता। आइए जानते हैं कि आखिर मामला क्या है?
09:54 AM Jul 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
विमान में लगी आग ने जंगल को चपेट में ले लिया।
Advertisement

Plane Crash in America: नेपाल के बाद एक और देश में प्लेन में क्रैश हुआ है, जिसमें कई लोगों के मारे जाने की आंशका है। हादसा अमेरिका में हुआ है। भारतीय समयानुसार देररात करीब एक बजे अमेरिका के व्योमिंग राज्य के जिलेट शहर में एक प्लेन करीब 10 हजार फीट की ऊंचाई से पलटियां खाते हुए जंगल में गिर गया।

Advertisement

गिरते ही प्लेन में भीषण आग लग गई और उसके बाद से अब तक पूरा जंगल धू-धू कर जल गया। करीब 8 से 10 एकड़ में फैले जंगल को भी प्लेन में लगी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि अभी तक प्लेन में सवार लोगों का कुछ पता नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि सभी लोग मारे गए हैं। फायर ब्रिगेड ने आग बुझा दी है।

यह भी पढ़ें:ढाई लाख युवाओं को देश से निकालेगा अमेरिका, लिस्ट में सबसे ज्यादा भारतीयों के नाम

ऑयल भरवाने के लिए रास्ते में रुका था विमान

सूत्रों के अनुसार, प्लेन में 7 लोग सवार थे, जिनके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। पिलाटस PC-12/47ई सिंगल-इंजन विमान मोंटाना शहर के बिलिंग्स इलाके में लैंड होने वाला था कि रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान ने नेब्रास्का में ऑयल टैंक फुल कराया था। विमान हेंडरसन नेवादा की हेनी एंटरप्राइजेज इंक से रजिस्टर्ड था।

Advertisement

नेब्रास्का सिटी एयरपोर्ट के मैनेजर ने बताया कि विमान ईंधन भरवाने के लिए रुका था। विमान मे जो लोग सवार थे, वे कई बार यहां चुके थे। हालांकि इस बार उसने विमान में ऑयल नहीं भरा, बल्कि किसी दूसरे कर्मचारी ने डाला था। करीब 200 से 300 (गैलन) ऑयल भरा गया था। कैंपबेल काउंटी अंडरशेरिफ क्वेंटिन रेनॉल्ड्स ने लोगों के मरने की आशंका जताई है।

कैंपबेल काउंटी WY पुलिस स्कैनर की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, विमान को करीब 10 हजार फीट की ऊंचाई से तेजी से नीचे आते हुए लोगों ने देखा था और पुलिस को बताया था। इससे पहले कि एयरपोर्ट अथॉरिटी संपर्क कर पाती, प्लेन क्रैश हो चुका था। विमान का मलबा मिल चुका है, लेकिन अभी मरने वालों के बारे में नहीं बता सकते।

यह भी पढ़ें:OMG! जिंदा हो गई मर चुकी महिला; चमत्कार देख डॉक्टरों के भी उड़ गए होश

Advertisement
Tags :
america newsplane crashworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement