होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या पीएम मोदी की वजह से टला था यूक्रेन पर रूस का परमाणु हमला? यूएस की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

Ukraine-Russia War : रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक समय ऐसा आ गया था कि राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन पर परमाणु हमले की प्लानिंग बना ली थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दखल के बाद यह संकट टला। इसे लेकर यूएस की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा किया गया है।
11:58 PM Mar 10, 2024 IST | Deepak Pandey
पीएम मोदी के दखल पर यूक्रेन पर टला था रूस का परमाणु हमला।
Advertisement

Ukraine-Russia War : रूस और यूक्रेन के बीच पिछले दो साल से ज्यादा समय से युद्ध चल रहा है। रूस की सेना ने यूक्रेन के अंदर घुसकर कई शहरों पर कब्जा कर लिया, लेकिन इसके बावजूद राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की झुकने के लिए तैयार नहीं है। इस बीच एक रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। यूएस की रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर भारत अपने दोस्त रूस को नहीं रोकता तो आज यूक्रेन पूरी तरह से बर्बाद हो जाता।

Advertisement

यह भी पढ़ें : काला जठेड़ी की शादी से पहले बड़े गैंगवार की साजिश, दिल्ली पुलिस को मिली सफलता

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इस युद्ध के बीच राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन पर परमाणु हमला करने जा रहे थे, जिससे पूरी दुनिया में तबाही मच जाती। भारत ने इस तबाही को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दखल के बाद पुतिन ने परमाणु हमला नहीं किया। अमेरिका के दो टॉप अधिकारियों ने यह दावा किया है।

रूस के परमाणु अटैक की प्लानिंग से परेशान था यूएस 

Advertisement

यह मामला साल 2022 के फरवरी महीने का है, जब रूस यूक्रेन पर परमाणु अटैक करने की प्लानिंग कर रहा था। इसे लेकर अमेरिका काफी परेशान था। इस पर जो बाइडेड प्रशासन ने भारत समेत कुछ अन्य देशों से परमाणु हमले को टालने की गुहार लगाई। इसके बाद भारत और चीन समेत अन्य देशों के बड़े नेताओं ने रूस पर दबाव बनाया और उन्हें परमाणु हथियार के इस्तेमाल से रोक दिया। इस संकट को टालने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका सबसे अहम थी।

यह भी पढ़ें : Maharashtra: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, ED के रडार पर रहे विधायक ने शिंदे गुट का थामा दामन

पीएम मोदी ने पुतिन से की थी बात

इस रिपोर्ट में यह भी दावा किया है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की थी। इसके बाद यह खतरा टला। हालांकि, भारत ने हमेशा से आम नागरिक की हत्या की आचोलना की है। उन्होंने रूस-यूक्रेन युद्ध में शांति बनाए रखने की अपील भी की है। उज्बेकिस्तान के एससीओ शिखर सम्मेलन में मोदी ने पुतिन से साफ-साफ शब्दों में कहा था कि ये युग युद्ध का नहीं है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Modi Putinpm narendra modiPresident Zelenskyukraine russia war
Advertisement
Advertisement