खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भारत ज‍िंदाबाद के नारे लगे, तो टेंशन में आया पाक‍िस्‍तान, PoK के ल‍िए जारी क‍िया फंड

PoK Protest Stop Updates: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में हो रहे हिंसक प्रदर्शन खत्म हो चुके हैं। पाक सरकार ने PoK को 23 अरब रुपए की राहत राशि प्रदान की है। मगर मानवधिकार समेत अन्य मुद्दों पर PoK की मांग जल्दी थमने वाली नहीं है।
10:27 AM May 15, 2024 IST | Sakshi Pandey
PoK Protest
Advertisement

PoK Protest Latest Updates: पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में चार दिनों तक चले हिंसक प्रदर्शन पर ब्रेक लग चुका है। विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए पाकिस्तान सरकार ने 23 अरब रुपए का फंड जारी किया था, जिसके बाद PoK में हिंसक घटनाएं थमने लगी हैं। हालांकि चार दिनों तक हुई हिंसा में 3 लोगों की जान चली गई और 100 से भी ज्यादा लोग घायल हुए थे।

Advertisement

UKPNP ने दिया सुझाव

बता दें कि यूके बेस्ड यूनाइटेड कश्मीर पीपुल्स नेशनल पार्टी (UKPNP) ने PoK के लोगों की शिकायतों पर संज्ञान लेने की बात कही है। UKPNP का कहना है कि पाकिस्तान के द्वारा रिलीज किए गए फंड से लोगों को सस्ती बिजली और गेहूं मिल सकता है। मगर PoK के लोग सालों से मानवधिकार, अन्नयाय, असमानता और प्राकृतिक संसाधनों के दोहन का दर्द झेल रहे हैं। पाकिस्तान को इन सभी कमियों को सुधारने की जरूरत है, जिसकी मदद से PoK में शांति बहाल की जा सकेगी।

Advertisement

आवामी एक्शन कमेटी ने दी सफाई

बता दें कि पाकिस्तान का आरोप था कि आवामी एक्शन कमेटी ने जानबूझकर विरोध प्रदर्शन को हिंसक रूप दिया। हालांकि आवामी एक्शन कमेटी का कहना है कि उन्होंने शुक्रवार को शांति पूर्ण विरोध प्रदर्शन शुरू किया था। मगर कुछ बाहरी लोगों ने उनके प्रदर्शन में घुसकर हिंसा शुरू की, जिससे पार्टी को बदनाम किया जा सके। इस हिंसा में एक पुलिसवाले समेत 3 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं।

पूरी हुई मांग

गौरतलब है कि पाकिस्तान में महंगाई दर 40 प्रतिशत से ज्यादा है। ऐसे में PoK के लोग मंगला बांध से बनने वाली बिजली को टैक्स फ्री करने और गेहूं पर सब्सीडी देने की मांग कर रहे थे। पाकिस्तान सरकार ने दोनों मांगों को पूरा करने के लिए 23 अरब रुपए का फंड जारी किया था।

 

Advertisement
Tags :
pok newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement