खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

प्रिंस विलियम की सैलरी कितनी? हुआ खुलासा, सुनकर उड़ जाएंगे होश

डची ऑफ कॉर्नवाल ब्रिटिश शाही परिवार की प्राइवेट प्रॉपर्टी को कहते हैं। इस संपत्ति को सन 1337 में किंग एडवर्ड III द्वारा स्थापित किया गया था। प्रॉपर्टी से मिलने वाला रेवेन्यू ब्रिटिश शाही परिवार को दिया जाता है।
08:53 PM Jul 24, 2024 IST | Amit Kasana
Prince William
Advertisement

Prince William annual salary revealed: ब्रिटिश शाही परिवार के लोगों की संपत्ति और कमाई को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर buzz (चर्चा) बना रहता है। हाल ही में प्रिंस विलियम की सैलरी का खुलासा हुआ है। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार फाइनेंशियल ईयर 2023-2024 में प्रिंस विलियम को सालाना ढाई अरब (30 मिलियन डॉलर, 2,51,11,92,000.00 Indian Rupee) की कमाई हुई है।

Advertisement

पिता किंग चार्ल्स III से ज्यादा है कमाई

रिपोर्ट के अनुसार प्रिंस विलियम ने कथित तौर पर 2023-2024 वित्तीय वर्ष के दौरान अपनी डची ऑफ कॉर्नवाल एस्टेट से 30 मिलियन डॉलर कमाए हैं। जबकि उनके पिता किंग चार्ल्स III को एस्टेट से 14.225 मिलियन डॉलर मिले। ऐसे में प्रिंय विलियम की किंग चार्ल्स से ज्यादा की कमाई हुई।

क्या होता है डची ऑफ कॉर्नवाल ?

डची ऑफ कॉर्नवाल ब्रिटिश शाही परिवार की प्राइवेट प्रॉपर्टी है। इस संपत्ति को सन 1337 में किंग एडवर्ड III द्वारा स्थापित किया गया था। प्रॉपर्टी से मिलने वाला रेवेन्यू ब्रिटिश शाही परिवार को दिया जाता है। जिससे किंग, क्ववीन और प्रिंस पब्लिक, चैरिटेबल ट्रस्ट और प्राइवेट एक्टिविटिज पर खर्च करते हैं।

Advertisement

प्रिंस विलियम और रोज हैनबरी के अफेयर की चर्चा

प्रिंस विलियम अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। बीते दिनों सोशल मीडिया पर प्रिंस विलियम और रोज हैनबरी के अफेयर की चर्चा थी। बता दें रोज प्रिंस की पत्नी और प्रिंसेस ऑफ वेल्स केट मिडलटन की सहेली हैं। हालांकि, रोज हैनबरी ने मीडिया में आकर इन अफवाहों को खारिज कर दिया था, जिसके बाद कहीं जाकर अफेयर की चर्चाओं पर विराम लगा था। रोज हैनबरी ब्रिटिश शाही परिवार के काफी करीबी हैं। बता दें प्रिंसेस ऑफ वेल्स केट मिडलटन कैंसर से जूझ रही हैं। हाल ही में केट के बारे में सूचना आई थी कि अब उनकी सेहत में सुधार हो रहा है।

ये भी पढ़ें: कोरोना के बाद नया वायरस, बच्चों को सबसे ज्यादा खतरा; अब तक 400 की मौत

ये भी पढ़ें: यहां पेट भरने के लिए सैनिकों संग सेक्स करने को मजबूर महिलाएं!

ये भी पढ़ें: क्या है Woke Mind Virus? एलन मस्क के बेटे को बना दिया बेटी!

ये भी पढ़ें: बेहद जिद्दी पौधा, धरती ही नहीं मंगल पर भी कर सकता है सर्वाइव! 

Advertisement
Tags :
Prince William
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement