चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

43 डिग्री की भयंकर गर्मी में बिना AC के घंटों तक फ्लाइट में बैठे रहे यात्री, सामने आया Video

Qatar Airways flight Passengers Video: कतर एयरवेज के विमान में 3 घंटों तक यात्री बिना एसी के बैठे रहे। इस दौरान तेज गर्मी के कारण कई यात्री बेहोश भी हो गए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं कई लोगों ने इसको लेकर एयरलाइंस कंपनी की आलोचना भी की है।
10:54 AM Jun 15, 2024 IST | Rakesh Choudhary
कतर एयरवेज की उड़ान में बिना एसी के घंटों तक बैठे रहे यात्री
Advertisement

Qatar Airways flight Passengers Video: ग्रीस में कतर एयरवेज के विमान में सवार यात्रियों को एसी खराब होने के कारण तीन घंटे से अधिक समय तक गर्मी में ही बैठे रहना पड़ा। विमान के एयर कंडीशनिंग सिस्टम में खराबी आने के कारण गर्मी से बचने के लिए यात्रियों ने गीले वाइप्स का इस्तेमाल किया और पंखे से हवा लेनी पड़ी। कुछ यात्रियों ने अपने कपड़े भी उतार दिए जबकि कुछ अधिक गर्मी के कारण बेहोश भी हो गए। इस दौरान एथेंस एयरपोर्ट पर तापमान 43 डिग्री सेल्सियस था।

Advertisement

उड़ान में IMFA वर्ल्ड मुएथाई चैंपियनशिप में भाग लेने वाले कई एथलीट भी थे। जानकारी के अनुसार दोहा जाने वाली कतर एयरवेज की फ्लाइट एथेंस के रनवे पर 3 घंटे तक खड़ी रही। इसके कई वीडियो भी सामने आए हैं। दक्षिण अफ्रीकी खेल चिकित्सक गार्थ कोलिन्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर घटना का वीडियो शेयर किया है।

एयरलाइंस कंपनी की ओर से नहीं मिला कोई सपोर्ट

उन्होंने बताया कि सभी यात्री के कारण गर्मी के कारण परेशान थे अैार विमान में बेहोश हो रहे थे। कोलिन्स ने कहा कि इस घटना पर एयरलाइंस कंपनी की ओर हमें कोई सपोर्ट नहीं मिला। उन्होंने कहा कि विमान के क्रू की ओर से हमें छोटी सी कोल्ड ड्रिंक दी गई। घंटों तक इंतजार के बाद भी जब विमान ने उड़ान नहीं भरी तो यात्रियों को एथेंस एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग में वापस जाने की अनुमति दी गई। उनकी परेशानी यहां पर भी खत्म नहीं हुई। क्योंकि वहां पर भी लंबी लाइनें थी।

Advertisement

कोलिन्स ने आगे कहा कि एथेंस से दोहा जाने वाली उड़ान क्यूआर 204 के इस मामले को एयरलाइंस कंपनी ने बहुत ही गलत तरीके से संभाला। विमान में यात्रियों को 3 घंटे से अधिक समय तक इंतजार करना पड़ा। इस दौरान विमान के दरवाजे बंद थे और एसी भी खराब थी।

एक महीने पहले अंताल्या एयरपोर्ट पर हो चुकी घटना

इस महीने की शुरुआत में मावी गोक एयरलाइंस से जुड़ी घटना भी सामने आई थी जब तुर्की के अंताल्या एयरपोर्ट पर जर्मनी के 200 पर्यटकों को भीषण गर्मी में ही छोड़ दिया गया। इस दौरान तापमान 50 डिग्री के आसपास था। इस दौरान यात्री एक घंटे तक विमान में फंसे रहे।

ये भी पढ़ेंः कबूतरों, गिलहरियों को दी जाएंगी गर्भ निरोधक गोलियां! इन मासूमों से इंसानों को खतरा?

ये भी पढ़ेंः 29000 फीट ऊंचाई, अचानक जहाज में बम फटा और 3 टुकड़े हो गए, आरोपियों समेत 81 पैसेंजरों के मिले चिथड़े

Advertisement
Tags :
passengers on flight no ACQatar Airways flight videoQatar Airways Greece videoQatar Airways video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement