रूस की जेल में ISIS का हमला, 8 कैदियों की मौत; खून से लथपथ मिले गार्ड

Russia Jail ISIS Attack on Prisoners: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच एक खौफनाक घटना सामने आई है। ISIS के कुछ लोगों ने रूसी कैदियों को अपना निशाना बना लिया है। जेल में हुए इस हमले में 8 लोगों की मौत हो गई है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Russia Jail 8 died in ISIS Attack: रूस-यूक्रेन युद्ध का शोर बॉर्डर पर ही नहीं बल्कि दोनों देशों के भीतर भी देखने को मिल रहा है। रूस की एक जेल से बुरी खबर सामने आई है। जेल में बंद कैदियों के बीच हिंसा शुरू हो गई। इस हिंसा में 8 कैदियों की जान चली गई। हमलावार कैदि ISIS के बताए जा रहे हैं। उनका कहना है कि मुसलमानों के उत्पीड़न का बदला लेने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है।

हमलावरों की हुई पहचान

रूस के वोल्गोग्राद में स्थित एक जेल के कुछ कैदी आपस में भिड़ गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेल में एक डिसिप्लिन मीटिंग चल रही थी। उसी दौरान ISIS के 4 सदस्यों ने छूरी-चाकू के साथ कुछ कैदियों पर हमला बोल दिया। हमलावरों की पहचान रामजिदिन तोशेव (28), रुस्तमचोन वनरूजी (23), नजीरचोन तोशोव (28) और तैमूर खुसिनोव (29) के रूप में हुई है। यह चारों आरोपी उज्बेकिस्तान और ताजिकिस्तान के रहने वाले हैं। आरोपियों ने ना सिर्फ जेल के कैदियों बल्कि कर्मचारियों पर भी हमला बोल दिया। इस हमले में जेल के चार गार्डों को भी चाकू के वार से घायल कर दिया। हमलावारों ने जेल के 8 कैदियों और 4 दोस्तों को भी बंदी बना लिया।

क्यों किया हमला?

रूस की जेल में हुई इस हिंसा की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि एक शख्स घेराबंदी के बावजूद हाथ में चाकू लिए गार्ड के पास खड़ा है। गार्ड खून से लथपथ जमीन पर गिरा है। वहीं एक वीडियो में हमलावर खून में सने एक शख्स के पास बैठा है। हमलावरों का दावा है कि मुस्लिम उत्पीड़न का बदला लेने के लिए उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया है। जेल के पास हथियारों से लेस स्पेशल रूसी फोर्स तैनात की गई है। यह फोर्स जेल के अंदर और बाहर की गतिविधियों पर नजर रख रही है।

 

Open in App
Tags :