चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हॉल में घुसे और बरसा दीं अंधाधुंध गोलियां, ISIS के आतंकियों के Video देख दहल जाएंगे आप

Moscow Attack By ISIS: आईएसआईएस के आतंकवादियों ने मॉस्को में एक कन्सर्ट देखने पहुंचे लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं। इस हमले में कम से कम 60 लोगों की मौत होने की जानकारी मिली है। इसके अलावा 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले के कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आए हैं।
09:22 AM Mar 23, 2024 IST | Gaurav Pandey
ISIS Attacked Moscow Concert Hall
Advertisement

Moscow Attack By ISIS : रूस की राजधानी मॉस्को में आतंकवादियों ने एक कन्सर्ट हॉल को निशाना बनाते हुए हमला कर दिया। इस हमले में 60 से ज्यादा लोगों की मौत होने की खबर है। रूसी अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

Advertisement

रिपोर्ट्स के अनुसार इस निर्मम हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। इस हमले के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जिनमें देखा जा सकता है कि किस तरह आतंकी गोलियां बरसाते हुए हॉल में घुसे और जो भी उन्हें दिखा उसकी उन्होंने बिना कुछ सोचे-समझे हत्या कर दी।

इस भयावह हमले में घायल हुए लोगों की संख्या भी 100 से ऊपर है। वीडियो के मुताबिक हमलावरों की संख्या कम से कम 3 थी। जानकारी के अनुसार यहां पिकनिक (Piknik) का एक कन्सर्ट शुरू होने ही वाला था कि गोलियां चलने की आवाज सुनाई देने लगी।

Advertisement

ऑटोमेटिक हथियार लिए हमलावर कॉन्सर्ट हॉल के अंदर घुसे और गोलियां बरसाने लगे। आतंकियों ने इस दौरान ग्रेनेड भी फेंके जिससे आग लग गई। कुछ लोग अपनी जान बचाने के लिए सीट्स के पीछे छिप गए और कुछ लोग बेसमेंट या छत की ओर भागने की कोशिश कर रहे थे।

रूस ने शुरू किया अभियान

रूस ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है। इसके लिए टेररिज्म इन्वेस्टिगेशन की शुरुआत की गई है। संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका ने इस हमले की निंदा की है। बता दें कि यूक्रेन पर हमले की शुरुआत के बाद से यूरोपीय यूनियन और अमेरिका समेत अन्य पश्चिमी देश रूस को लेकर विरोधी रुख अपनाए हुए हैं।

Advertisement
Tags :
ISISmoscowrussiasecial-news
Advertisement
Advertisement