चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

You Tuber ने 1 महीने के बच्चे पर ढाया जुल्म, भूखा रखकर धूप में बिठाया; चली गई जान

Social Media Influencer Newborn Son Death: सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मैक्सिम ल्युटी अपने एक माह के बेटे को भूखा रखते था, वह उसे दुध या खाना देने की बजाए धूप में बैठाता था ताकि उसका शरीर मजबूत हो और उसमें आलौकिक शक्तियां आ जाएं।
10:06 PM Apr 17, 2024 IST | Amit Kasana
Maxim Lyutyi
Advertisement

Social Media Influencer Newborn Son Death: रूस में फूड ब्लॉगर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मैक्सिम ल्युटी  ने अपने एक माह के बेटे पर इतना जुल्म ढाया की उसकी जान ही चली गई। दरअसल, ल्युटी अपने बेटे को भूखा रखते थे, वह उसे दुध या खाना देने की बजाए धूप में बैठाते थे ताकी उसका शरीर मजबूत हो और उसमें आलौकिक शक्तियां आ जाएं। लेकिन इस सब के चक्कर में बच्चा कुपोषण का शिकार हो गया और आखिरकार उसकी मौत हो गई।

Advertisement

पत्नी को घर पर ही डिलीवरी के लिए मजबूर किया था

अब इस मामले में निचली अदालत ने मैक्सिम ल्युटी को आठ साल की सजा और करीब 93 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मैक्सिम ल्युटी फूड ब्लॉगर है, वह अपनी पत्नी ओकसाना मिरोनोवा के साथ वीड़ियो बनाते हैं। हाल ही में कोर्ट ने उन्हें सजा सुनाई है। सुनवाई के दौरान अदालत को बताया गया कि मैक्सिम ने अपनी पत्नी को घर पर ही डिलीवरी के लिए मजबूर किया था।

बीमार होने पर अस्पताल पहुंचा बच्चा

पुलिस ने कोर्ट में बताया कि ल्युटी बच्चे की मां को उसे दूध पिलाने नहीं देता था। वह मासूम बच्चे को ठंडे पानी से नहलाता था। इतना ही नहीं भूखा होने पर जब बच्चा रोता तो वह उसे धूप में बिठा देता, उसका मानना था कि बच्चा सूर्य की रोशनी से पर्याप्त शक्ति प्राप्त कर लेगा। बीते दिनों जब बच्चा ज्यादा बीमार हो गया तो पहले तो वह उसे अस्पताल ले जाने के लिए नहीं माना। परिजनों के पुलिस को सूचना देने पर बच्चे को किसी तरह अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Advertisement

रूस में है ये प्रथा

डॉक्टरों के अनुसार बच्चे की कुपोषण और निमोनिया के चलते मौत हुई है। वहीं, ल्युटी का कहना था कि वह अपने बेटे कोसमोस को सुपरह्यूमन जैसी ताकत देना चाहते थे। बता दें सूर्य की रोशनी में जिंदा रहने की ऐसी कोशिशों को रूस में इनेडिया या ब्रेथेरियनिज्म कहा जाता है। इसके अनुयायिकों का मानना है कि जिंदगी केवल सूर्य के प्रकाश से प्राप्त की जा सकती है। ऐसी प्रथाओं का पालन करने पर कई अनुयायी भूख से मौत हो चुकी है।

Advertisement
Tags :
Off Beat Newsyou tuber
Advertisement
Advertisement