चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

स्कॉटलैंड में डूबने से 2 भारतीय छात्रों की मौत, दोस्तों के साथ गए थे ट्रैकिंग पर

Two Indians Found dead in Scotland: स्कॉटलैंड में डूबने से दो भारतीय छात्रों की मौत हो गई। दोनों छात्र अपने दो दोस्तों के साथ ट्रैकिंग करने गए थे। दोनों के शव पानी से निकाल लिए गए हैं। दोनों ही स्टूडेंट भारत के एक ही राज्य के रहने वाले हैं। ट्रैकिंग के दौरान दोनों पानी में गिरे थे। इनके साथियों ने पुलिस को तुरंत सूचित किया था।
07:00 AM Apr 19, 2024 IST | News24 हिंदी
स्कॉटलैंड में दो भारतीयों की डूबने से मौत।
Advertisement

Dundee University Student Found dead in Scotland: स्कॉटलैंड में दो भारतीय छात्रों की मौत हो गई है। दोनों की जान डूबने के कारण गई है। चार दोस्त ट्रैकिंग के लिए झरनों के लिए मशहूर लिन ऑफ टुमेल पर्यटन स्थल गए थे। एक मृतक 22 और दूसरा 27 साल का था। ट्रैकिंग के दौरान अचानक दोनों का बैलेंस बिगड़ गया और वे पानी में जा गिरे। दोनों के शव बरामद कर लिए गए हैं। हादसा बुधवार रात को हुआ। लिन ऑफ टुमेल पर्थशायर के पिटलोचरी के उत्तर-पश्चिम में स्थित है, यहां टुमेल और गैरी नदियों का संगम होता है। यह इलाका चट्टानों और झरनों के लिए प्रसिद्ध है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:क्या है Green Islam? पर्यावरण के लिए ‘अनोखा’ रास्ता अपना रहा दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम देश

चारों लोग डंडी यूनिवर्सिटी के छात्र थे। जैसे ही दो लोग पानी में जाकर गिरे, दोनों दोस्तों ने पुलिस को सूचित किया था। जिसके बाद पुलिस, दमकल और एंबुलेंस मौके पर पहुंची थी। दोनों मृतक आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे। लंदन में भारतीय दूतावास की ओर से भी घटना की पुष्टि की गई है। उनके शव बरामद कर लिए गए है। दूतावास छात्रों के परिजनों के संपर्क में हैं। वहीं, डंडी यूनिवर्सिटी की ओर से भी हरसंभव मदद का भरोसा दिया गया है।

Advertisement

शुक्रवार को किया जाएगा दोनों का पोस्टमार्टम

यूके में एक मृतक के रिश्तेदार रहते हैं। दूतावास के अधिकारियों ने उनसे भी मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि स्टूडेंट्स का पोस्टमार्टम 19 अप्रैल यानी शुक्रवार को होगा। जिसके बाद शवों को भारत लाया जाएगा। स्कॉटलैंड पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि उनको बुधवार को शाम 7 बजे ब्लेयर एथोल के पास लिन टुमेल झरने पर हादसे की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सभी टीमें मौके पर गई थीं। वहां से दो लोगों के शव बरामद किए गए हैं। मृतकों के दोस्तों से पूछताछ जारी है। अभी मामले में कोई संदिग्ध पहलू नहीं मिला है। प्रशासन को भी इसकी रिपोर्ट जल्द सौंपी जाएगी।

Advertisement
Tags :
Scotland News
Advertisement
Advertisement