बीच सड़क अचानक फट गई धरती! समा गई पूरी की पूरी एसयूवी, अंदर बैठा था बुजुर्ग कपल

SUV Fell In Sinkhole : सोचिए आप कहीं जा रहे हैं और रास्ते में अचानक जमीन फट जाए और गहरा गड्ढा हो जाए... ऐसा ही कुछ हुआ एक व्यस्त सड़क पर जहां अचानक एक गहरा गड्ढा हो गया जिसमें एक एसयूवी कार भी गिर गई। मलेशिया में भी कुछ दिन पहले ऐसी ही घटना हुई थी जिसमें एक भारतीय पर्यटक गिर गई थी। उसे बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी चल रहा है।

featuredImage
Car Fell In Sinkhole (x/DambaanA)

Advertisement

Advertisement

Massive Sinkhole Opens Up On Road : साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में गुरुवार को कुछ ऐसा हो गया जिसने सबको हैरान कर दिया है। यहां के सियोडेमन जिले में एक व्यस्त सड़क पर अचानक गड्ढा हो गया। इस गड्ढे में एक एसयूवी गिर गई जिसमें 2 बुजुर्ग लोग सवार थे। इनमें से एक महिला और एक पुरुष था। रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों को गंभीर चोट आई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी कार अचानक हुए गड्डे में एक ओर से पलट गई। अचानक धरती फटने की इस घटना ने इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना दिया जिससे कई जगहों पर ट्रैफिक जाम की समस्या भी पैदा हो गई।

इस घटना की तस्वीरें और वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। इनमें देखा जा सकता है कि किस तरह बीच सड़क पर हुए गड्ढे में एक पूरी की पूरी एसयूवी गिरी हुई है। सुबह करीब 11.20 बजे हुई इस घटना ने शहर में कुछ समय के लिए हालात तनावपूर्ण कर दिए थे। अधिकारियों ने इलाके में छानबीन शउरू कर दी है और जहां पर यह गड्ढा हुआ है वहां लोगों के आने-जाने पर भी रोक लगा दी गई है। बता दें कि साउथ कोरिया में इस तरह के गड्ढों (सिंकहोल्स) का होना नई बात नहीं है। साल 2019 से जून 2023 के बीच अचानक जमीन फटने और गड्ढा होने के यहां कम से कम 879 केस सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में भी मिलेगा फ्लाइट में इंटरनेट! हाईटेक काम कर रहा ISRO

मलेशिया में हुए सिंकहोल में गिरी भारतीय टूरिस्ट

बीते दिनों मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में भी ऐसी ही घटना हुई थी। वहां बने सिंकहोल में एक भारतीय टूरिस्ट गिर गई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार 48 साल की चित्तूर की रहने वाली विजयलक्ष्मी फुटपाथ पर चल रही थीं जब यह घटना हुई। इस दौरान उनका पति और बेटा तो बच गया था लेकिन वह अंडरग्राउंड सीवर में गिर गई थीं। उन्हें बचाने के लिए अधिकारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन की शुरुआत की थी जो अब भी जारी है। अभी तक विजयलक्ष्मी का कुछ पता नहीं चला है। मामले में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश नॉन-रेजीडेंड तेलुगु सोसायटी से सर्च ऑपरेशन में मदद की अपील भी की है।

ये भी पढ़ें: क्या आतंकवादियों का फेवरिट ऐप है टेलीग्राम? उठे कई बड़े सवाल

ये भी पढ़ें: अब चांद पर भी मिलेगा 4G नेटवर्क! नासा ने मिलाया नोकिया से हाथ

Open in App
Tags :