होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बहादुर बेटा! अपनी जान देकर मां-बेटे की जिंदगी बचा गया'; जांबाजी का किस्सा सुन छलक जाएंगी आंखें

Jamie Lambros Bravery Story: न्यूयॉर्क के एक युवक ने समुद में डूब रहे मां-बेटे को बचाते हुए अपनी जान दे दी। उसने 2 जिंदगियां बचा लीं, लेकिन वह खुद मारा गया। उसके अंतिम संस्कार के लिए पैसे जुटाते हुए उसकी मां और भाई ने जेमी की बहादुरी का किस्सा दुनिया को बताया।
11:54 AM Oct 20, 2024 IST | Khushbu Goyal
Jamie Lambros
Advertisement

New York Man Died While Saving Woman Son: एक शख्स ने महिला और उसके बेटे की जान बचाते हुए अपनी जान गंवा दी। वह शख्स बरमूडा में अपने परिवार के 11 सदस्यों के साथ छुट्टियां मनाने गया था। महिला भी अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने आई थी, लेकिन जब महिला और उसक बेटा समुद्र में डूबने लगे तो युवक ने अपनी जान की परवाह किए बिना दोनों को बचाया, लेकिन क्योंकि उसे अच्छे तरीके से तैरना नहीं आता था, इसलिए उसकी खुद की जान चली गई। उसे बचाने में देरी हो गई। घटना बरमूडा के लॉन्ग आईलैंड के हॉर्सशू बे बीच का है और 7 अक्टूबर को हादसा हुआ था। मारे गए युवक का नाम जेमी लैम्ब्रोस है, जो 48 साल का है और न्यूयॉर्क का रहने वाला है। मामले का खुलासा जेमी की मां और भाई ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में किया।

Advertisement

यह भी पढ़ें:10 साल के बेटे को लेटर लिखता था हमास चीफ याह्या सिनवार, मासूम ने पूछा ये सवाल

अंतिम संस्कार के लिए जुटाया जा रहा फंड

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जेमी के परिवार वाले उसके अंतिम संस्कार के लिए GoFundMe के जरिए पैसा जुटा रहे हैं। इस संस्था के सोशल मीडिया पर अकाउंट पर पोस्ट लिखकर फंड देने की अपील की गई। पोस्ट में लिखा गया कि भारी मन से हम अपने प्रिय जेमी लैम्ब्रोस के अचानक दुनिया से चले जाने की दुखद खबर साझा कर रहे हैं। बरमूडा में छुट्टियां मनाते समय जेमी की दुखद मौत हो गई। जेमी 10 साल के बच्चे को डूबने से बचा रहे थे।

48 वर्षीय दिवंगत tseh ने अपने अंतिम क्षणों में अदम्य साहस और निस्वार्थता दिखाई, जिसे उनके जानने वाले हमेशा याद रखेंगे। वह एक नायक की तरह मरा, उसने अपना जीवन इसलिए दिया, ताकि कोई और जी सके। जेमी लैम्ब्रोस के भाई जॉय पप्पास ने WABC को बताया कि जब मैं बच्चा था, तब भी वह मेरा हीरो था और अब भी वह मेरा हीरो है। उन्होंने यह भी अफसोस जताया कि वह और उनका भाई कभी अलग नहीं हुए और अब जब हम अलग हुए तो हमेशा के लिए हो गए।

Advertisement

यह भी पढ़ें:Google में कर्मचारियों को क्यों मिलती हैं फ्री फूड समेत ये सुविधाएं? CEO सुंदर पिचाई ने बताया कारण

मां ने टूरिस्टों को सावधान रहने की सलाह दी

मृतक जेमी की मां फिलिस गैसपारी ने WNBC को बताया कि उनका बेटा बहुत बहादुर था। उसे अच्छे से तैरना नहीं आता था, फिर भी वह उन 2 जिंदगियों को बचाने गाया। वह ऐसा ही था। वह अपनी शर्ट तक उतारकर दे देता था, वह किसी की भी मदद कर देता था। गैसपारी ने कहा कि वहां कोई बचाव करने वाली स्कीइंग टीम नहीं थी। कोई इमरजेंसी रेस्क्यू टीम नहीं थी, जो समय पर वहां पहुंच जाती और जेमी को बचा पाती, इसलिए बीच पर छुट्टियां मनाने जाएं तो पर्यटक सुरक्षित रहें, हम कभी नहीं चाहते कि किसी और को कभी यह दर्द महसूस हो।

यह भी पढ़ें:नाव डूबी, 1 बच्चे की मौत, बाल-बाल बचे 65 यात्री; सामने आई हादसे की ये बड़ी वजह

Open in App
Advertisement
Tags :
special-newsworld news
Advertisement
Advertisement