whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

तालिबान लड़ाकों से मुस्कुराते हुए मिली, AK-47 देख बोली-सपना पूरा हुआ; फोटो पर क्यों मचा बवाल?

World News in Hindi: एक सोमाली अमेरिकी ट्रैवल इन्फ्लुएंसर हाल ही में 40 साल से युद्ध जैसी स्थिति का सामना कर रहे अफगानिस्तान की विजिट पर गई हैं। उनकी यात्रा पर विवाद हो गया है। उन्होंने एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। आखिर इस फोटो में क्या है? जिस पर बहस हो रही है।
08:32 PM Aug 27, 2024 IST | Parmod chaudhary
तालिबान लड़ाकों से मुस्कुराते हुए मिली  ak 47 देख बोली सपना पूरा हुआ  फोटो पर क्यों मचा बवाल

World Latest News: एक ट्रैवल इन्फ्लुएंसर को अफगानिस्तान यात्रा के दौरान तालिबान लड़ाकों के साथ फोटो खिंचवाना महंगा पड़ गया। अब सोमाली अमेरिकी इन्फ्लुएंसर को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। मैरियन अब्दी नाम की इन्फ्लुएंसर ने अपने फोटो अफगानिस्तान में एक महिला को पत्थर मारकर मौत की सजा सुनाए जाने के कुछ ही देर बाद शेयर किए थे। जिसके बाद वे आलोचकों के निशाने पर आ गईं। उनको तालिबानी लड़ाकों के साथ 'Fangirling' करना महंगा पड़ गया।

यह भी पढ़ें:हद हो गई! डॉक्‍टर ने 13 साल की बेटी से करवा दी इमरजेंसी सर्जरी, ‘लाडली’ ने कर द‍िया खोपड़ी में छेद

अफगानिस्तान में तालिबान के दोबारा सत्ता में लौटने के बाद महिलाओं को उनके बुनियादी अधिकारों से वंचित कर दिया गया है। जिसके बाद तालिबान की आलोचना दुनियाभर में हो रही है। मैरियन अब्दी को online gianyda mado के नाम से भी जाना जाता है। अब्दी को अफगानिस्तान यात्रा पर अति उत्साही होने और सपना सच होने का नाम देने के लिए ट्रोल किया जा रहा है।

40 साल से जल रहा है ये देश

अफगानिस्तान पिछले 40 साल से युद्ध जैसी स्थितियों का सामना कर रहा है। अब्दी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट अपलोड की। जिसमें लिखा कि वे अगले कुछ दिन और यहां रुकेंगी और इस देश के भोजन, संस्कृति और लोगों के बारे में जानकारियां हासिल करेंगी। 13 अगस्त को अब्दी ने 'I Heart Afghanistan' साइन के साथ अपना एक फोटो शेयर किया। इसके बाद लोगों ने उनकी ऑनलाइन खिंचाई शुरू कर दी। इसके बाद भी अब्दी ने कई फोटो और वीडियो शेयर किए। अब्दी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर AK-47 से लैस तालिबानी लड़ाकों के साथ फोटो शेयर किया। जिसमें वह मुस्कुराती दिख रही हैं।

अफगानिस्तान में महिलाओं का दमन

लोगों ने उनसे सवाल पूछा कि क्या अब्दी ने तालिबान से उसके महिलाओं के प्रति व्यवहार को लेकर बात की? पत्थर मारकर महिलाओं को मारा जा रहा है। उनको शिक्षा से वंचित किया जा रहा है। अफगानी महिलाओं के मुद्दों पर काम कर रहीं मानवाधिकार कार्यकर्ता निलोफर नईमी ने कहा कि अब्दी की हरकत बेहद परेशान करने वाली है। महिलाओं का अफगानिस्तान में दमन किया जा रहा है। अब्दी की यह हरकत लाखों अफगानी महिलाओं की पीड़ा और दर्द की अनदेखी करती है। तालिबान की इस तरह अब्दी को प्रशंसक होने का दिखावा नहीं करना चाहिए। वहीं, अब्दी ने बाद में दावा किया कि तालिबानी लड़ाकों से उन्होंने सवाल किया था कि वे बच्चियों को छठी कक्षा से आगे क्यों नहीं पढ़ने दे रहे? जिसके बाद उनको अलग-अलग जवाब मिले।

यह भी पढ़ें:हैवान बेटा…मां-बाप का सिर काटा; फिर मेज पर सजाकर रखा, पुलिस पकड़ने गई तो गाने लगा गाना

यह भी पढ़ें:अंडरगारमेंट्स और 9 आपत्तिजनक चीजें, 53 सबूत; क्या संजय रॉय को फांसी से बचा पाएंगी कविता‌?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो