होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

16 साल से पुलिस हिरासत में है ये पत्थर, 100 करोड़ कीमत, जानें क्या है विवाद?

इस पत्थर को जब भी किसी नई जगह लेकर जाया गया उस जगह पर अचानक तूफान, बाढ़ या फिर अन्य कोई प्राकृतिक आपदा आ जाती है।
07:40 PM Oct 26, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

World largest cursed Stone: अमेरिकी पुलिस मालखाने में एक पत्थर पिछले 16 साल से जब्त है। खास बात ये है कि ये पत्थर 5 फीट लंबा है और इसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये आंकी गई है। करीब 381 किलोग्राम के इस पत्थर के पीछे लंबी कहानी है। ब्राजील में मिले इस पत्थर को 'शापित' माना जाता है।

Advertisement

दरअसल, ऐसा बताया जाता है कि जहां-जहां ये पत्थर गया है वहां प्राकृतिक आपदा आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये कीमती पत्थर 2001 में ब्राजील के कर्नेबा क्षेत्र में खुदाई में मिला था। खोजकर्ताओं ने इसे बहिया एमराल्ड नाम दिया था। ब्राजील से व्यापारी इसे साओ पाउलो ले आए, बताया जाता है कि जब इसे पाउलो लेकर जाया जा रहा था तो वहां भयानक बाढ़ आ गई थी।

ये भी पढ़ें: Video: तमिलनाडु के इस शहर में 15 मिनट में हुई रिकॉर्ड 4.5cm बारिश

Advertisement

जहां पत्थर गया वहां आया तूफान और बाढ़

फिर 2005 में ये अमेरिका के न्यू ऑरलियंस पहुंचा। जब ये अमेरिका पहुंचा तो यहां तूफान आ गया था। न्यू ऑरलियंस के बाद ये लास वेगास पहुंचा। यहां ये चोरी और मालिकाना हक की कई कानूनी लड़ाइयों में शामिल है। फिलहाल चोरी के केस में ये अमेरिका पुलिस के मालखाने में है और इसका केस कोर्ट में लंबित है।

चोरी के केस दर्ज

बताया जा रहा है कि पिछले 16 साल से ये अमेरिकी पुलिस के कब्जे में है। एक रिपोर्ट के अनुसार इस पत्थर को जब भी किसी नई जगह लेकर जाया गया उस जगह पर अचानक तूफान, बाढ़ या फिर अन्य कोई प्राकृतिक आपदा आ जाती है, जिसके चलते इसे 'शापित' माना जाता है। इसके मालिकाना हक को लेकर ब्राजील और अमेरिका के कुछ कारोबारियों में लड़ाई है।

ये भी पढ़ें: एक्सीडेंट नहीं, बालचंद्र कलगी का प्लानिंग के तहत हुआ था मर्डर; कर्नाटक पुलिस ने ऐसे खोला था राज

Open in App
Advertisement
Tags :
world news
Advertisement
Advertisement