होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सवा लाख रुपये पेंशन के लिए बेटी ने घर में छिपाया शव, 50 साल पहले मरे भाई को बताया जिंदा

Taiwan Crime News: ताइवान की एक महिला ने सैन्य पेंशन पाने के लिए जो किया, उसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे। युवती के पिता की मौत हो चुकी थी। लेकिन युवती ने इस बारे में किसी को नहीं बताया। बाद में स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम किसी मामले में जांच के लिए आई थी। जिसके बाद पुलिस को मामले का पता लगा।
09:41 PM May 12, 2024 IST | News24 हिंदी
ताइवान में बेटी ने घर में छिपाया पिता का शव।
Advertisement

Taiwan Crime: ताइवान में एक महिला ने वर्षों तक अपने पिता का शव मौत के बाद छिपाए रखा। हालांकि प्रशासन की ओर से महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है। लेकिन महिला के बारे में जानने के बाद हर कोई हैरान है कि उसने ऐसा कदम क्यों उठाया? लेकिन महिला अपने पिता की सैन्य पेंशन पाने के लिए ऐसा करती रही। मौत की सूचना के बाद पेंशन बंद न हो जाए, इसलिए उसने इस बाबत प्रशासन को नहीं बताया।

Advertisement

पिछले साल नवंबर में स्वास्थ्य अधिकारी डेंगू की रोकथाम के लिए एरिया में अभियान चला रहे थे। जब वे महिला के घर पहुंचे, तो उसने दरवाजा खोलने से मना कर दिया। जिसके बाद महिला के ऊपर लगभग डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना किया गया। लेकिन महिला ने फिर से सरकारी अधिकारियों को अपने घर में दाखिल होने से मना कर दिया। जिसके बाद स्वास्थ्य अधिकारी चिंतित हुए और पुलिस की मदद ली। पुलिस जबरन दाखिल हुई, तो पता लगा कि वह अपने पिता के साथ रह रही थी। जिनका अब कोई सुराग नहीं है।

यह भी पढ़ें: POK में हालात बेकाबू, झड़पों में एक पुलिस अफसर की मौत; 100 से अधिक लोग घायल

Advertisement

सख्ती से पता किया, तो महिला ने उनके नर्सिंग होम में होने की बात कही। लेकिन बाद में कहानी बदल दी, महिला ने कहा कि पिता उनके भाई के साथ काऊशुंग गए हैं। लेकिन बाद में पुलिस ने जांच की, तो चौंकाने वाली बात पता लगी। पुलिस को पता लगा कि उसके भाई की मौत 50 साल पहले हो चुकी है। बाद में पुलिस ने और सख्ती बरती, तो महिला ने ताइवान में ही पिता की मौत होने की बात कही। लेकिन वह इस संबंध में मृत्यु प्रमाण पत्र पेश नहीं कर सकी। लगातार बदलती कहानियों के कारण पुलिस ने घर की गहनता से तलाशी ली। जिसके बाद काले बैग में पुलिस को बुजुर्ग की हड्डियां मिलीं।

पिता ने ताइवान की सेना में 20 साल दी सेवाएं

माना जा रहा है कि बुजुर्ग की मौत को दो साल हो चुके हैं। सिर्फ कंकाल ही बचा है। महिला के पिता ताइवान की सेना में 20 साल से अधिक सेवारत रहे थे। जिनको फिलहाल रैंक के हिसाब से सवा लाख रुपये पेंशन मिल रही थी। लेकिन पेंशन बंद होने के डर से महिला ने इसकी जानकारी किसी को नहीं दी। पुलिस ने महिला को अरेस्ट कर लिया है। अभी मौत के कारणों की जांच जारी है। फिलहाल महिला का इलाज चल रहा है। उसे मामले में 5 साल तक की कैद हो सकती है। पुलिस का कहना है कि मामले में और कोई शामिल है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Taiwan news in hindi
Advertisement
Advertisement