खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इमारतें गिरी, पहाड़ दरके, मची चीख पुकार; Videos में देखें ताइवान में भूकंप से कैसे मचा हाहाकार?

Taiwan Earthquake Videos Viral: ताइवान में आए 7.5 की तीव्रता वाले भूकंप ने कैसे हाहाकार मचाया, इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। भूकंप के झटके इतने जोरदार थे कि जमीन से लेकर पानी तक थर्रा गया। इमारतें गिर गईं और मलबे के नीचे लोग दब गए। एक शख्स की मौत और 50 लोगों के घायल होने की खबर है।
08:50 AM Apr 03, 2024 IST | Khushbu Goyal
Taiwan Earthquake Natural Disaster Photos
Advertisement

Taiwan Earthquake Videos Viral: सड़कें और पुल हिलने लगे। पहाड़ दरक गए, समुद्र में ऊंची लहरें उठने लगीं। घरों और खिड़कियों के दरवाजे खड़कने लगे। अचानक सब कुछ हिलता देखकर लोगों में चीख पुकार मच गई। बचने के लिए लोग घरों से बाहर की ओर दौड़े। पुलिस और प्रशासन की तरफ से भी अलार्म बजा दिया गया। यह हालात थे ताइवान के, जिसे आज सुबह 25 साल में आए सबसे शक्तिशाली भूकंप ने बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया।

Advertisement

ताइवान की राजधानी ताइपे में आज सुबह 7.5 की तीव्रता का भूकंप आया, जिससे कई इमारतें ढह गईं। भूकंप इतना जोरदार था कि पड़ोसी देश जापान में सुनामी का अलर्ट जारी हो गया। जापान के ओकिनावा एयरपोर्ट से फ्लाइट्स भी सस्पेंड कर दी गई हैं। इस भूकंप के कुछ वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिन्हें देखकर भूकंप की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है। जमीन से लेकर समुद्र के अंदर पानी तक सब दहल गए।

 

Advertisement

25 साल बाद सबसे शक्तिशाली भूकंप आया

ताइपे के भूकंप विज्ञान केंद्र अधिकारी की ओर से मीडिया को बताया गया कि ताइवान में आज सुबह जो भूकंप आया, वह पिछले 25 साल में आया सबसे शक्तिशाली भूकंप था। इससे पहले 1999 में ताइवान में जो भूकंप आया था, वह सबसे खतरनाक था। इस भूकंप की तीव्रता 7.6 थी, जिसने करीब 2500 लोगों जान ले ली थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Advertisement
Tags :
aaj ka viral videoearthquake newsEarthquake videospecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement