whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

30 करोड़ लोगों में से इकलौती 'किस्मत', शख्स पर लॉटरी से बरसा छप्परफाड़ पैसा, 6500 करोड़ का बना मालिक

Texas Mega Millions Jackpot: टेक्सास में रहने वाले एक शख्स की किस्मत रातोंरात चमक गई है। वह करोड़ों का मालिक बन गया है। उसने एक जैकपॉट जीता। जिससे उस पर छप्परफाड़ बरस गया।
07:58 PM Sep 11, 2024 IST | Pushpendra Sharma
30 करोड़ लोगों में से इकलौती  किस्मत   शख्स पर लॉटरी से बरसा छप्परफाड़ पैसा  6500 करोड़ का बना मालिक
रातोंरात अमीर बना शख्स।

Texas Mega Millions Jackpot: कभी-कभी कुछ लोगों की 'किस्मत' उन्हें परेशान कर देती है। लाख कोशिशों के बावजूद उन्हें सफलता नहीं मिल पाती, लेकिन जब ये चमकती है तो छप्परफाड़ खुशी दे देती है। टेक्सास में रहने वाले एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। यहां शख्स ने एक लॉटरी का टिकट खरीदा था। जिससे उसका जैकपॉट लगा और रातोंरात 6500 करोड़ का मालिक बन गया।

मेगा मिलियन्स के टिकट होल्डर ने मंगलवार को ह्यूस्टन के बाहर एक गैस स्टेशन से टिकट खरीदा था। स्टेट लॉटरी के मुताबिक, यह टिकट टेक्सास के शुगर लैंड में हाइवे 90ए पर स्थित मर्फी यूएसए 8848 गैस स्टेशन से लिया गया। इस लॉटरी से वह मालामाल हुआ और 800 मिलियन डॉलर का जैकपॉट जीत लिया। खास बात यह है कि शख्स ने इसके साथ ही नया रिकॉर्ड भी दर्ज किया। जिससे 20 से ज्यादा ड्रॉ में कोई जैकपॉट विजेता न होने का सिलसिला भी टूट गया। विनर के नंबर- 1, 2, 16, 24, 66 रहे। जबकि गोल्ड मेगा बॉल नंबर 6 रहा।

30 करोड़ में से इकलौती संभावना

लॉटरी से जुड़े आंकड़ों के मुताबिक, ऐसा 15वीं बार हुआ है, जब टेक्सास में जैकपॉट जीतने वाला मेगा मिलियन्स टिकट बेचा गया। इससे पहले 6 अक्टूबर 2023 को ऐसा हुआ था। जब ब्लू युक्का ट्रस्ट को 361 मिलियन डॉलर (303 करोड़ रुपये) का पुरस्कार मिला था। खास बात यह है कि मेगा मिलियन्स जीतने की संभावना 30 करोड़ में से 1 होती है।

ये भी पढ़ें: कनाडा दे रहा नौकरी करने का सुनहरा मौका; जानें एलिजिबिलिटी, डॉक्यूमेंट्स और कैसे करें अप्लाई

इस तरह मिलेगा पैसा लेने का विकल्प

विनर को 5600 करोड़ रुपये सालभर में एनुअल पेआउट के तौर पर मिल सकते हैं। इसके अलावा वह चाहे तो एकमुश्त 3400 करोड़ रुपये ले सकता है।राज्य के कानून के अनुसार, टेक्सास में 1 मिलियन डॉलर से ज्यादा का पुरस्कार जीतने वाले टिकट होल्डर गुमनाम रहने का ऑप्शन रख सकते हैं। यानी वे चाहें तो अपना नाम सार्वजनिक करें या फिर गुमनाम रहें। इसके अलावा चार अन्य भाग्यशाली खिलाड़ी न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा और वाशिंगटन से रहे। उन्होंने पांच सफेद गेंदों का मिलान करके 1 मिलियन डॉलर (8.39 करोड़) का पुरस्कार जीता। अगला ड्रॉ शुक्रवार 13 सितंबर को 20 मिलियन डॉलर का होगा।

ये भी पढ़ें: प्रेग्नेंट महिला को 15 हाथियों के झुंड ने कुचला, दंपती को देखते ही भड़के गजराज; पति ने ऐसे बचाई जान

13 हजार करोड़ रुपये जीत चुकी है एक कंपनी

बता दें कि अब तक का सबसे बड़ा मेगा मिलियन्स जैकपॉट अगस्त 2023 में फ्लोरिडा के नेप्च्यून बीच में पब्लिक्स सुपरमार्केट में बेचा गया था। इसकी कीमत 1.62 बिलियन डॉलर (13 हजार करोड़) है। इस ऐतिहासिक टिकट को साल्टिनेस होल्डिंग्स एलएलसी ने खरीदा था।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो