खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सांस फूला..., दम लगा घुटने, प्लेन में 2 घंटे फंसे रहे यात्री, फिर जो हुआ....

ये मामला Boeing 777 विमान का है, इस विमान में 300 से अधिक सीट होती हैं। चूंकि विमान ने उड़ान नहीं भरी थी तो यात्रियों का आरोप है कि उन्हें खाना और पानी नहीं दिया गया।
03:49 PM Aug 07, 2024 IST | Amit Kasana

Thai Airways plane Passengers choked: एयरपोर्ट पर उस समय अफरा तफरी का माहौल बन गया जब यहां एक प्लेन में बैठे यात्रियों का सांस फूलने लगा और लोगों ने दम घुटने की शिकायत की। एक साथ सभी यात्रियों के एक जैसी परेशानी बताने पर प्लेन में डर का माहौल बन गया। क्रू मेंबर मदद के लिए दौड़े, प्लेन किसी 'sauna' की तरह गर्म होने लगा और यात्रियों के पसीने छूटने लगे। बच्चों और बुजुर्गों की हालत खराब हो गई।

जांच में पता चला ये कारण

गनीमत ये रही कि प्लेन अभी रनवे से रवाना नहीं हुआ था, जांच की गई तो पता चला कि प्लेन का AC खराब हो गया है और इसी कारण प्लेन में यात्रियों को ये सब परेशानी हो रही थी। ये पूरा मामला लदंन एयरपोर्ट पर थाई एयरवेज के Boeing 777 विमान का है। बता दें इस बिग साइज विमान में 300 से ज्यादा सीट होती हैं। घटना के दौरान उसमें कितने यात्री थे फिलहाल ये पता नहीं चला है। इस सब के बाद प्लेन पर मौजूद क्रू मेंबर ने मामले की सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को दी।

ये भी पढ़ें: Nepal Helicopter Crash: नेपाल में फिर बड़ा हादसा! दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर, 4 की मौत

2 घंटे प्लेन में फंसी रहे यात्री

एयरपोर्ट के थाई एयरवेज के ग्राउंड स्टाफ से संपर्क किया गया तो पता चला कि वहां एसी को ठीक करने वाला कोई मैकेनिक ही नहीं है। इस बीच यात्रियों की हालत खराब हो रही थी। यात्री शिकायत करने लगे, उनका आरोप था कि चूंकि प्लेन ने उड़ान नहीं भरी थी तो एयरवेज स्टाफ ने उन्हें खाना और पानी तक नहीं दिया। इस सब में जब करीब 2 घंटे बीत गए तो यात्रियों को प्लेन से वापस नीचे उतारा गया और उस फ्लाइट को कैंसिल किया गया।

यात्रियों ने बताई आपबीती

जानकारी के अनुसार ये घटना 25 जुलाई की है। अब यात्रियों की शिकायत करने पर मामला सामने आया है। उड़ान लंदन से बैंकॉक जानी थी। यात्रियों का आरोप है कि थाई एयरवेज ने उन्हें एयरपोर्ट पर छोड़ दिया। कुछ यात्री अपने खर्च पर पास के होटलों में चले गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हालांकि बाद में एयरवेज ने यात्रियों को टिकट रिशेड्यूल करने और कैशबैक की सुविधा दी है।

ये भी पढ़ें: Bangladesh Crisis: एक्टर और पिता की हत्या, 24 जिंदा फूंके, सिंगर के घर में आग लगाई, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

Open in App Tags :
world news